Logo
election banner
Sunil Gavaskar on Rishabh Pant: सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2024 से पहले ऋषभ पंत को लेकर बड़ी बात कही है। गावस्कर के मुताबिक, आईपीएल 2024 में पहले वाला पंत नहीं देखने को मिलेगा।

नई दिल्ली। ऋषभ पंत लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन, अब वो फिट हो चुके हैं और आईपीएल 2024 में वो उतरेंगे। हाल ही में सुनील गावस्कर ने पंत को लेकर कहा था कि अगर वो एक पैर पर भी खेलने लायक हैं तो सेलेक्टर्स को उन्हें जरूर चुनना चाहिए क्योंकि वो गेमचेंजर हैं। हालांकि, गावस्कर को लगता है कि पंत मैदान पर वापसी तो कर लेंगे लेकिन वो पहले जैसे शायद ही रहें। 

सुनील गावस्कर ने पंत की वापसी को लेकर कहा, "मैं पंत का बहुत बड़ा फैन हूं। मेरे लिए सबसे ज्यादा अहम ये बात है कि वो पहले की तरह तंदरुस्त हो जाएं, ताकि वो मैदान पर आकर हम लोगों को मनोरंजन कर सकें। उनके लिए वापसी बहुत मुश्किल होगी। पहले जैसी बल्लेबाजी लाने में उन्हें वक्त लगेगा। लेकिन, अच्छा है कि उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी है।" आईपीएल 2024 के शुरुआती मुकाबले में पंत इम्पैक्ट प्लेय़र के तौर पर खेल सकते हैं। 

पंत पहले जैसे नहीं होंगे: गावस्कर
गावस्कर ने आगे कहा, "बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में घुटने का सबसे अहम रोल होता है। इसी वजह से पंत शायद आईपीएल 2024 की शुरुआत में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। शायद वो पहले जैसे ऋषभ पंत नहीं होंगे, जिसने देखने के हम आदी हैं। अगर वो पूरी तरह फिट हो जाते हैं तो फिर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी उन्हीं को सौंपी जानी चाहिए। हमें उम्मीद रखनी चाहिए। इस सीजन में तो बस यही हो कि पंत अपनी पूर्ण फिटनेस हासिल कर लें। आइए उन्हें ऐसा कुछ न करने दिया जाए, जिससे एक और झटका लगे।"

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 5th Test: केएल राहुल बीच सीरीज में क्यों इंग्लैंड पहुंचे? 5वें टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस, बुमराह पर आया अपडेट

किसे करनी चाहिए दिल्ली की कप्तानी?
ऋषभ पंत चोट की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेले और उनके स्थान पर डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बनाए गए थे। हालांकि, गावस्कर का मानना है कि अगर पंत फिट हैं तो फिर उन्हें दिल्ली की कप्तानी करनी चाहिए। आईपीएल 2024 की नीलामी में हैरी ब्रूक, शाई होप, कुमार कुशाग्र और ट्रिस्टन स्टब्स को टीम ने खरीदा था। दिल्ली कैपिटल्स अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी। 

jindal steel Ad
5379487