Logo
election banner
Riyan Parag Century: आईपीएल में ध्रुव जुरेल की टीम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले रियान पराग ने रणजी ट्रॉफी में असम के लिए एक बार फिर कप्तानी पारी खेली है। रियान ने केरल के खिलाफ तूफानी शतक ठोका है।

नई दिल्ली। असम के कप्तान रियान पराग ने एक बार फिर रणजी ट्रॉफी में कप्तानी पारी खेली है। उन्होंने केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी के एक मुकाबले में शतक ठोका। रियान ने 103 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के मारे। ये रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में रियान का लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले, उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ भी 155 रन की पारी खेल टीम को पारी की हार से बचाया था। 

गुवाहाटी में खेले जा रहे इस मैच में असम ने केरल के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। हालांकि, कप्तान रियान पराग का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ क्योंकि केरल ने सचिन बेबी (131), रोहन कुन्नूमल (83) की बदौलत पहली पारी में 419 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। 

रियान का लगातार दूसरा शतक
इसके जवाब में असम ने मैच के दूसरे दिन शनिवार को ही 14 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे। तीसरे दिन यानी रविवार को असम का तीसरा विकेट भी जल्दी गिर गया था। विकेटकीपर एससी घड़ीगांवकर 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। 25 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद असम की टीम मुश्किल में दिख रही थी। लेकिन, एक बार फिर कप्तान रियान पराग टीम के लिए संकटमोचक साबित हुए। उन्होंने एक छोर संभाल लिया और चौथे विकेट के लिए ऋषभ दास के साथ 91 रन की पार्टनरशिप की। 

इसके बाद रियान ने गोकुल शर्मा के साथ भी 52 रन जोड़े और खबर लिखे जाने तक टीम के स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन पर पहुंचा दिया था। इसी स्कोर पर रियान 116 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी में 16 चौके और 3 छक्के मारे थे। केरल की तरफ से अबतक जलज सक्सेना ने 2 विकेट लिए हैं। 

5379487