Logo
election banner
Rishabh Pant Comeback : ऋषभ पंत ने आखिरकार 14 महीने बाद क्रिकेट मैदान में वापसी कर ली। पंत दिसंबर 2022 में चोटिल हो गए थे और 14 महीने के इंतजार के बाद उन्होंने वापसी की है। अपने कमबैक मैच में उन्होंने एक चौंकाने वाला फैसला लिया।

नई दिल्ली। ऋषभ पंत आखिरकार क्रिकेट मैदान पर लौट ही आए। पंत 30 दिसंबर, 2022 को सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इसके बाद उन्हें कई दौर की सर्जरी से गुजरना पड़ा था। लेकिन, अपनी हिम्मत और मजबूत इच्छाशक्ति के दम पर पंत ने करीब 14 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी कर ली। उनकी फिटनेस को लेकर जरूर सवाल थे। ये माना जा रहा था कि वो शुरुआती मुकाबलों में शायद इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरेंगे। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ। पंत पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में कप्तानी कर रहे हैं। 

पंत ने 14 महीने बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी करते ही एक चौंकाने वाला फैसला भी लिया। टीम में ट्रिस्टन स्टब्स और शाई होप के रूप में दो विकेटकीपर के होते हुए भी पंत ने विकेटकीपिंग का फैसला लिया। जोकि चौंकाने वाला है। क्योंकि टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने आईपीएल शुरू होने से पहले ये कहा था कि वो पंत को शुरुआत में ही बहुत ज्यादा दबाव नहीं देना चाहेंगे। लेकिन, पैर की सर्जरी से लौटने के बाद भी पंत ने विकेटकीपिंग करने का निर्णय लिया है। टीम शीट में उनका नाम बतौर विकेटकीपर ही दर्ज है। ये बताता है कि पंत वापसी को लेकर कितने संजीदा हैं और एक लीडर के तौर पर उदाहरण पेश करना चाहते हैं। 

दरअसल, पंत को सड़क हादसे में घुटने में सबसे ज्यादा चोट लगी थी। उनकी लिगामेंट रीकंस्ट्रक्शन सर्जरी हुई थी। पंत विकेटकीपर बैटर हैं और टी20 जैसे तेज फॉर्मेट पर विकेटकीपर के ऊपर काफी दबाव होता है। विकेटकीपिंग के दौरान शरीर का सारा भार घुटने पर ही होता है। पंत कप्तान भी हैं। इसके बावजूद उन्होंने विकेटकीपिंग करने का साहसिक फैसला लिया है। अब ये देखना होगा कि पंत दोनों ही मोर्चे पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

5379487