Logo
election banner
Ravindra Jadeja Ben Stokes: रवींद्र जडेजा ने रांची टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को आउट किया। इससे पहले, राजकोट टेस्ट में भी जडेजा ने इंग्लिश कप्तान का शिकार किया था।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच टेस्ट की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जा रहा। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। लेकिन, लंच से पहले ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इंग्लैंड को घुटने पर लाने का काम डेब्यूटेंट आकाश दीप ने किया। आकाश ने इंग्लैंड के पहले गिरे तीनों विकेट झटके। इसके बाद आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खेमे में सेंध लगाई। 

पहले सेशन का टर्निंग पॉइंट बेन स्टोक्स का विकेट रहा। राजकोट टेस्ट की तरह रांची में भी रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश कप्तान को अपने जाल में फंसाया। ये इंग्लैंड की पारी का 25वां ओवर था। ओवर की पहली ही गेंद पर जडेजा ने स्टोक्स को विकेट के आगे पकड़ लिया। जडेजा की लेंथ बॉल को स्टोक्स भांप नहीं आए। ये बॉल तेजी से अंदर की तरफ आई और स्टोक्स ने इसे बैकफुट पर खेलने की गलती की और गेंद सीधा मिडिल स्टम्प की लाइन पर पैड से जा टकराई। स्टोक्स के पास मुस्कुराकर क्रीज छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। 

स्टोक्स के आउट होते ही अंपायर ने लंच का कह दिया और जडेजा के ओवर की पांच गेंद बाकी रह गई। इससे पहले, जडेजा ने राजकोट टेस्ट में भी स्टोक्स को आउट किया था। इस तरह इंग्लैंड ने रांची टेस्ट के पहले सेशन में ही पांच विकेट गंवा दिए। तीन विकेट आकाश दीप की झोली में आए जबकि आर अश्विन और जडेजा को एक-एक सफलता मिली। 

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan Shreyas Iyer: ईशान-श्रेयस पर BCCI लेगी एक्शन, नाफरमानी की मिलेगी सजा! उठाना पड़ेगा करोड़ों का नुकसान

भारत फिलहाल, टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद टीम इंडिया ने शानदार कमबैक किया और वाइजैग के बाद राजकोट में बड़ी जीत दर्ज की। राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को रिकॉर्ड 434 रन से हराया था। जिस तरह की शुरुआत टीम इंडिया ने रांची में की, इसे देखकर तो यही लग रहा है कि भारत इस मुकाबले को भी जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा सकता है। 

5379487