Logo
Team India New Head Coach: गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं। बीसीसीआई उनसे इस जिम्मेदारी के लिए जल्द बात कर सकती है। वहीं, विराट कोहली से खटपट भी दूर हो गई है।

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के अगले हेड कोच की तलाश तेज हो गई है। राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए कई बड़े दिग्गजों के नाम सामने आ रहे हैं। स्टीवन फ्लेमिंग, जस्टिन लैंगर के अलावा गौतम गंभीर भी इस रेस में हैं। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से इस पर अबतक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच बनने की संभावना अधिक दिख रही। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, गौतम गंभीर के हेड कोच बनने की संभावना बढ़ गई है क्योंकि बीसीसीआई अधिकारी अहमदाबाद में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज से मिलने वाले हैं, जहां वह प्लेऑफ के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हैं। गंभीर इस सीजन में केकेआर के मेंटॉर के तौर पर काम कर रहे हैं। 

गंभीर कोच बनने की रेस में सबसे आगे
टीओआई ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा, "टीम इंडिया के हेड कोच के संभावित उम्मीदवारों के साथ कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई है। ये सभी कोच अपने समय और विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि गंभीर इस रेस में तेजी से आगे निकले हैं। ऐसी संभावना है कि बोर्ड अधिकारी अहमदाबाद में गंभीर से बात करेंगे जहां वह आईपीएल प्लेऑफ के लिए केकेआर के साथ हैं।"

गंभीर-विराट के बीच विवाद खत्म
सूत्र ने विराट कोहली के साथ गंभीर के खराब समीकरण या खटपट को भी खारिज कर दिया है और दावा किया है कि दोनों के रिश्ते बेहद अच्छे हैं और विवाद जैसी कोई बात नहीं है। कोहली और गंभीर की ऑनफील़्ड राइवलरी किसी से छुपी नहीं है। पिछले आईपीएल में भी दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ था। लेकिन, दोनों अब उस दौर से निकल चुके हैं। इस सीजन में केकेआर और आरसीबी के बीच हुए मैच के बाद गंभीर-कोहली की एक-दूसरे को गले लगाते तस्वीरें सामने आईं थीं। 

सूत्र ने आगे कहा, "अगर लोग विराट कोहली के साथ गंभीर के मनमुटाव के बारे में बात कर रहे हैं, तो इसकी पुष्टि की जा सकती है कि मैदान के बाहर दोनों के बीच हमेशा अच्छा रिश्ता रहा है। यहां तक कि पिछले साल एक आईपीएल मैच के दौरान हुई झड़प के बाद भी, दोनों को एक साथ बैठकर इस विवाद को सुलझाने को कहा गया था। हालांकि, तब भी ऐसा नहीं था।"

द्रविड़ दोबारा कोच नहीं बनना चाहते
बीसीसीआई के साथ द्रविड़ का अनुबंध 2023 वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हो गया लेकिन बोर्ड ने उन्हें कम से कम 2024 टी20 विश्व कप तक जारी रखने के लिए मना लिया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हालांकि द्रविड़ के लिए शीर्ष पद के लिए फिर से आवेदन करने के दरवाजे खुले रखे हैं। हालांकि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि द्रविड़ दोबारा कोच नहीं बनना चाहते हैं क्योंकि वह अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

5379487