Logo
election banner
Mayank Yadav: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने एक बार फिर अपनी रफ्तार का कहर बरपाया। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ मैच में 3 विकेट लेकर टीम को जिताया।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू को उसके होम ग्राउंड पर 28 रन से हराया। एक बार फिर लखनऊ के पेसर मयंक यादव ने अपनी रफ्तार का जलवा बिखेरा और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। मयंक ने मैच में 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में मयंक ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। 

मैच के बाद मयंक यादव ने कहा, दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतना अच्छा लग रहा है। लेकिन, मैं ज्यादा खुश तब होता, जब हम वो दोनों मैच जीतते। मेरा लक्ष्य है भारत के लिए खेलना। इसलिए मेरे लिए ये बस एक शुरुआत भर है और मेरा पूरा ध्यान अपने टारगेट पर है। 

मयंक ने रफ्तार का राज खोला
मयंक से ये पूछा गया कि आऱसीबी के किस बैटर को आउट कर उन्हें सबसे ज्यादा खुशी हुई, तो उन्होंने कैमरन ग्रीन का नाम लिया। अपनी रफ्तार को लेकर मयंक ने कहा कि इसके लिए कई चीजें अहम होती हैं। इसमें डायट, नींद और ट्रेनिंग। अगर आपको तेज गेंदबाजी करनी है तो आपको कई चीजों को बिल्कुल परफेक्ट रखनी होती है। तो फिलहाल, मेरा ध्यान डायट और अपनी रिकवरी पर है। 

मयंक आईपीएल 2024 के सबसे तेज गेंदबाज बने
मयंक यादव ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 156.7 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंक अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला। पिछले मैच में उन्होंने 155.8 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। वो अब आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। जहां तक मैच की बात है तो लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 19.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी और 28 रन से मुकाबला हार गई। 

5379487