Logo
election banner
Mayank Yadav, IPL 2024: मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से ऐसा कहर बरपाया है कि हर बैटर उनका सामना करने से डर रहा। अब मैथ्यू हेडन ने मयंक को खेलने का गुरु ज्ञान दिया है।

नई दिल्ली। मयंक यादव का आईपीएल 2024 डेब्यू सीजन है। उन्होंने अबतक सिर्फ 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही प्लेयर ऑफ द मैच रहे हैं और अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में अहम रोल निभाया है। मयंक की तेज रफ्तार गेंदबाजी का फिलहाल बैटर्स के पास कोई जवाब नहीं नजर आ रहा। हालांकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बैटर मैथ्य़ू हेडन ने बल्लेबाजों को मयंक का सामना करने के कुछ टिप्स दिए हैं। 

मयंक यादव के पास सिर्फ गति नहीं है, बल्कि उनकी लाइन लेंथ भी सटीक दिखी है। वो शॉर्ट गेंद का अच्छा इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में एक-दो नहीं, बल्कि 9 बार 150 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से गेंदबाजी की थी और अधिकतर विकेट शॉर्ट गेंद पर ही हासिल किए थे। उन्होंने एक दिन पहले आरसीबी के खिलाफ मैच में कैमरन ग्रीन के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

हेडन ने सुझाया मयंक को खेलने का तरीका
मैथ्यू हेडन ने मयंक को लेकर कहा, "आईपीएल 2024 में जो चीजें हो रही हैं, उसमें से एक ये है कि सभी की नजर मयंक यादव पर हैं। हर कोई उनका सामना करने की रणनीति बना रहा है। अच्छी लेंथ के साथ स्पीड से गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल काम होता है। जिस तरह से आपको उस गति के गेंदबाज को खेलना है, उसका एक ही तरीका है कि आपको गेंद को अपने तक आने देना होगा। इसे फ्रंट फुट या बैकफुट से मारने की कोशिश ना करें। बस दबाव का सामना करें और बाकी काम गेंद कर देगी क्योंकि गेंद की रफ्तार काफी होती है।"

मयंक ने आरसीबी के खिलाफ मैच में रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के विकेट ले उनकी कमर तोड़ दी थी। मयंक ने अपने चार ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट झटके थे। 

5379487