Logo
election banner
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर आई है। टीम के अहम गेंदबाज कुलदीप यादव के आगे आईपीएल के कई मुकाबलों को मिस करने की आशंका है।

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ग्रोइन इंजरी की वजह से आईपीएल 2024 में पिछले दो मैच नहीं खेल सके थे। दिल्ली का अगला मुकाबला 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से है। दिल्ली को यही उम्मीद थी कि इस मैच के लिए कुलदीप फिट हो जाएंगे। लेकिन, उनकी चोट को लेकर अब बड़ा अपडेट आया है। कुलदीप को आराम करने की सलाह दी गई है। लेकिन, कुलदीप कब तक फिट होंगे ये अबतक साफ नहीं हो पाया है। 

इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हां, उन्हें (कुलदीप यादव) कमर में चोट लग गई है और उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। मुझे यकीन नहीं है कि वह दोबारा कब खेलने के लिए फिट होंगे, लेकिन वह अभी आराम कर रहे। उन्होंने आगे कहा कि इस आईपीएल में बहुत सारे मैच होने हैं इसलिए शुरुआत में कुछ मैचों के लिए आराम करना अच्छा है क्योंकि यह विश्व कप का साल है। फिलहाल, जोखिम की कोई जरूरत नहीं है।  फ्रेंचाइजियों के लिए यह अनिवार्य है कि वे किसी भारतीय खिलाड़ी की परेशानी और चोट संबंधी चिंताओं के बारे में एनसीए को रिपोर्ट करें।

कुलदीप की चोट गंभीर नहीं
हालांकि, चोटिल होने के बावजूद कुलदीप सभी मुकाबलों के लिए टीम के साथ ट्रैवल कर रहे हैं। लेकिन, रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के अगले मुकाबले में उनकी भागीदारी की संभावना नहीं है।

कुलदीप आईपीएल 2024 के दो मैच खेले थे
कुलदीप यादव आईपीएल 2024 के शुरुआती दो मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे। उन्हें पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने का मौका मिला था और उन्होंने तीन विकेट झटके थे। लेकिन, इसके बाद वाइजैग में खेले गए पिछले दो मैच में वो चोटिल होने की वजह से नहीं खेले थे।  

सेलेक्टर्स की नजर कुलदीप की फिटनेस पर है। आईपीएल 2024 के फौरन बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 विश्व कप खेला जाना है और कुलदीप इस टूर्नामेंट की टीम में जगह बनाने के मजबूत दावेदार हैं। 

5379487