Logo
election banner
Kane Williamson Retires Hurt : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन फिर चोटिल हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 में विलियमसन बीच मैच में बैटिंग छोड़कर डगआउट में लौट गए थे।

नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच हेमिल्टन में दूसरा टी20 खेला जा रहा। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन बनाए। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अचानक बैटिंग छोड़कर डगआउट में लौट गए थे।

ये वाकया न्यूजीलैंड की पारी के 10वें ओवर में हुआ था। इसके बाद विलियमसन बैटिंग के नहीं उतरे। आखिर क्यों कीवी कप्तान ने बीच मैच में मैदान छोड़ा? आइए आपको बताते हैं। 

केन विलियमसन को बैटिंग करने के दौरान दाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो रहा था। 10वें ओवर में उनकी तकलीफ बढ़ गई थी। खिंचाव की वजह से विलियमसन लंगड़ाते हुए चल रहे थे। इसके बाद फीजियो मैदान में आए। जिस वक्त विलियमसन को ये तकलीफ हुई वो 15 गेंद में 26 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद वो वापस डगआउट में लौट गए और डेरिल मिचेल बैटिंग के लिए उतरे। 

विलियमसन हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते फील्डिंग नहीं करेंगे
न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान के मुताबिक, 10वें ओवर में एक रन पूरा करते समय विलियमसन को हैमस्ट्रिंग में जकड़न का अनुभव हुआ था। इसी वजह से वो मैदान से बाहर चले गए थे। एहतियातन विलियमसन अब मैच में नहीं खेलेंगे और उनके स्थान पर टिम साउदी कप्तानी करेंगे। 

विलियमसन लगातार चोटिल हो रहे
विलियमसन को हाल के दिनों में लगातार चोटें लगी हैं। आईपीएल 2023 के पहले मैच में उनके पैर में चोट लग गई थी और उन्होंने 6 महीने बाद भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप खेलने से वापसी की थी। बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान, उनका अंगूठा टूट गया था, जिसके कारण उन्हें 4 मैच मिस करने पड़े थे। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से वापसी की थी। 

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 नहीं खेलेंगे
उन्हें पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया था नामित किया गया था, लेकिन 'चिकित्सीय सलाह' के बाद उन्हें हटना पड़ा था। वह पाकिस्तान के खिलाफ चल रही श्रृंखला के केवल दो टी20 का हिस्सा थे और डुनेडिन में होने वाले आखिरी टी20 में नहीं खेलेंगे।

5379487