Logo
IPL 2024 Rishabh Pant: लखनऊ के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने आईपीएल सीजन में अपनी और टीम के प्रदर्शन पर बात की। पंत ने कहा कुछ ऐसी स्थितियों की वजह से हम पिछड़ गए, जो हमारे बस में नहीं थीं। हांलाकि ओवरऑल टीम के प्रदर्शन को लेकर वह खुश हैं।

IPL 2024 Rishabh Pant: दिल्ली कैपिटल्स का आखिरी लीग स्टेज खत्म हो गया है। भले ही टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत अपने प्रदर्शन को लेकर खुश हैं। दिसंबर 2022 में अपने साथ हुई दुर्घटना के बाद वह पहली बार आईपीएल में खेले, इस दौरान उन्हें किसी तरह की कोई समस्या पेश नहीं आई। ऋषभ पंत अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने 155.40 की स्ट्राइक रेट से 13 मैचों में 446 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वह टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भी खुद को टीम इंडिया में शामिल कराने में कामयाब रहे हैं।  

हमारा प्रदर्शन संतोषजनक रहा 
लखनऊ सुपर जाइंट्स पर दिल्ली की 19 रन की जीत के बाद पंत ने कहा- 'मुझे लगता है कि व्यक्तिगत रूप से मैदान पर वापस आना शानदार था। मुझे पूरे भारत से जिस तरह का समर्थन मिला, मैं कहूंगा कि यह देखकर खुशी हुई। मैं जहां भी खेलने गया, मुझे हर व्यक्ति से समर्थन मिला। यह देखना वाकई अच्छा था। हर कोई जानता था कि मैं डेढ़ साल बाद खेल रहा हूं, इसलिए मैदान के बाहर इंतजार करने में काफी समय लगा। मैदान पर आने के बाद मुझे हर चीज पसंद आई, मैं इससे दूर नहीं रहना चाहता, हर समय मैदान पर रहना चाहता हूँ'।

पंत ने कहा कि हमारी टीम के साथ कई समस्याएं थीं, जो हमारे बस में नहीं थीं जैसे- हैरी ब्रुक और लुंगी एनगिड़ी पूरे सीजन हमारे साथ नहीं जुड़ पाए। इसके साथ ही ईशांत शर्मा, मिशेल मार्श और कुलदीप यादव चोटों के कारण कई गेम नहीं खेल पाए। मुझे ओवर रेट  के लिए सस्पेंड कर दिया गया। इससे हमारी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को झटका लगा, लेकिन कह सकता हूं कि प्लेऑफ की रेस में हमारा प्रदर्शन संतोषजनक रहा है।  

इसे भी पढ़ें: IPL 2024 Playoff Scenario: दिल्ली-लखनऊ आईपीएल से बाहर, यहां जानें हैदराबाद, चेन्नई और बेंगलुरु की प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं कितनी

मैच बैन का दर्द 
ऋषभ पंत ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने सीजन की शुरुआत बहुत उम्मीद के साथ की थी, लेकिन हमें यहां-वहां कुछ चोटें, कुछ उतार-चढ़ाव, दिक्कते हुईं, लेकिन एक फ्रेंचाइजी के रूप में आप हर समय शिकायत नहीं कर सकते। आपके हाथ में जो कुछ भी है उसका आपको सबसे अच्छा उपयोग करना होगा।

मुझे लगता है कि हम बहुत करीब थे, जैसा कि आप आखिरी गेम तक देख सकते हैं कि हम प्लेऑफ के लिए करीबी मुकाबले में हैं। आप जानते हैं कि कुछ चीजें हैं, जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं, और कुछ चीजें हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते। आप जानते हैं कि पिछले मैच में क्या हुआ था, मैं नहीं खेल सका। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि अगर मैं खेला होता तो हम निश्चित रूप से जीतते, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास क्वालिफाई करने का बेहतर मौका होता। 

5379487