Logo
election banner
Haris Rauf Central Contract: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में पेसर हारिस रऊफ का सेंट्रल कॉन्ट्र्रैक्ट खत्म कर दिया था। अब ऐसी खबर आई है कि पीसीबी इस फैसले पर यू टर्न ले सकती है।

नई दिल्ली। हारिस रऊफ का केंद्रीय अनुबंध पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत से दो दिन पहले खत्म कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने से इनकार कर दिया था। इस सीरीज में पाकिस्तान टीम तीनों टेस्ट हार घई थी। पीसीबी के एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि कानूनी टीम रऊफ की अपील की समीक्षा कर रही है, जिसमें उनके केंद्रीय अनुबंध की बहाली की मांग की गई है। सूत्र ने कहा, "ऐसी संभावना है कि अपील स्वीकार कर ली जाएगी और उनका अनुबंध बहाल हो जाएगा।"

हारिस रऊफ कंधे डिस्लोकेट होने के कारण फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर हैं। पीएसएल के तीसरे मैच में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते समय उन्हें चोट लग गई थी। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ से बाहर होने के बाद, रउफ़ लगभग उसी समय बिग बैश में खेलने गए। लेकिन पीसीबी ने फिर भी उन्हें न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए शामिल किया क्योंकि इस तेज गेंदबाज ने आखिरी बार क्राइस्टचर्च में सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान की तरफ से उतरे थे। 

रऊफ का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट बहाल हो सकता है
पीसीबी ने कार्रवाई करते हुए हारिस को इस साल जून तक विदेशी लीगों के लिए एनओसी जारी करने पर भी रोक लगा दी थी। सूत्र ने कहा कि हारिस ने अपने वकील के माध्यम से अपनी अपील दायर की थी और एक पूरा बयान दिया था, जिसमें उन घटनाओं के बारे में बताया गया था जिन्होंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलने की अनुमति नहीं दी थी।

रऊफ की फ्रेंचाइजी ओनर ने पीसीबी को घेरा था
सूत्र के मुताबिक, पीसीबी हालांकि रऊफ की पीएसएल फ्रेंचाइजी के मालिक समीन राणा की टिप्पणियों से खुश नहीं है। राणा ने एक प्रमुख क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में रऊफ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बोर्ड की आलोचना की थी और कहा था कि उस घोषणा का समय गैरजरूरी था। 

यह भी पढ़ें: PCB Controversy: 'वहाब और हफीज को एक साथ जिम्मेदारी मिली, फिर एक ही को क्यों हटाया..' इंजमाम ने पीसीबी पर सवाल उठाए

राणा ने इंटरव्यू में कहा था, "रऊफ हमारे प्रमुख गेंदबाज हैं, शाहीन अफरीदी के बाद हमारे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्हें सार्वजनिक रूप से अपमानित करना और उनके केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने की घोषणा करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करना, मैंने ऐसा कहीं भी नहीं देखा है।"

5379487