Logo
Gautam Gambhir Big Statement: टीम इंडिया का अगला कोच बनाए जाने की चर्चा के बीच गौतम गंभीर ने बड़ी बात कह दी है। गंभीर ने आईपीएल में कोलकाता के लिए अपनी कमिटमेंट्स जताकर अगली बार फिर से टीम को चैंपियन बनाने की बात कह दी।

Gautam Gambhir Big Statement: पिछले दिनों क्रिकबिज्ज ने दावा किया था कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले कोच होंगे। इसका जल्द ऐलान हो जाएगा। बीसीसीआई और गंभीर के बीच बातचीत पूरी हो चुकी है, लेकिन अब इसमें एक ट्विस्ट आया है। 

दरअसल, स्पोटर्स कीड़ा से बात करते हुए गंभीर ने अपनी पहली प्राथमिकता आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग को बताया। गंभीर ने कहा कि हमें कोलकाता और आईपीएल जिताना है। अभी हमारा लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है। इसके लिए और अधिक मेहनत की जरुरुत है और हमारा लक्ष्य अगले आईपीएल की तरफ है। 

गौतम गंभीर के इस बयान से उस बात को धक्का तब लगता है, जब उन्हें टीम इंडिया का अगला कोच बनाने का दावा किया जा रहा था। माना जा रहा था कि राहुल द्रविड़ के बाद टी20 वर्ल्डकप के खत्म होते ही गौतम गंभीर नए कोच बनाए जाएंगे। गंभीर ने कहा- हम अभी भी मुंबई और चेन्नई से दो आईपीएल ट्रॉफी दूर हैं। हम अभी भी आईपीएल की सबसे अधिक सफल फ्रेंचाइजी नहीं है। इसके लिए हमें 3 बार और आईपीएल जीतना है और इसके लिए काफी प्रयास की जरुरत पड़ेगी। 

क्या बोले गौतम गंभीर 
स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए केकेआर के मेंटॉर ने कहा कि 'हमारा अगला मिशन केकेआर को आईपीएल की सबसे सफल टीम बनाना है। इससे बेहतर कोई अहसास नहीं होगा, लेकिन उस दिशा में यात्रा अभी शुरू हुई है'। गौतम गंभीर ने कहा- जब आप आईपीएल में जाते हैं, तो आपका पहला विचार प्लेऑफ में पहुंचना होता है। जब आप प्लेऑफ के करीब होते हैं, तो आप टॉप 2 के बारे में सोचते हैं। जब आप शीर्ष दो में पहुंचते हैं, तो आप फ़ाइनल में जाना चाहते हैं और फिर जीतना चाहते हैं। हर कदम पर उत्साह, चुनौतियां और घबराहट रही है'। 

उन्होंने आगे कहा- आज मैं घर पर बैठकर बहुत खुश हूं। आईपीएल एक ऐसी लीग है, जहां आप किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। यह इतना जोरदार टूर्नामेंट है कि जब आप इसे जीतते हैं, तो आप अपने बारे में बहुत अच्छा महसूस करने लगते हैं।

5379487