Logo
election banner
Gautam Gambhir on Virat Kohli: विराट कोहली आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। इसके बावजूद उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार सवाल उठ रहे। इस बीच, गौतम गंभीर ने इसे लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली।  टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषण होने वाली है। टीम सेलेक्शन से पहले विराट कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी ज्यादा सवाल खड़े हो रहे। एक्सपर्ट तक ये कह रहे कि कोहली का स्ट्राइक रेट टी20 फॉर्मेट के मुफीद नहीं है। हालांकि, पूर्व भारतीय ओपनर और केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर ने कोहली का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी का अपना अलग रोल होता है। जो काम ग्लेन मैक्सवेल कर सकते हैं, वो विराट कोहली नहीं और जो कोहली कर सकते हैं वो कोई और नहीं। 

गौतम गंभीर ने विराट कोहले के स्ट्राइक रेट के मुद्दे पर स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, "हर खिलाड़ी का गेम अलग होता है। जो मैक्सवेल कर सकते हैं वो कोहली नहीं और जो कोहली कर सकते हैं, वो मैक्सवेल नहीं कर सकते हैं। आपके प्लेइंग-11 में अलग-अलग तरह के बैटर्स होने चाहिए। अगर आपके प्लेइंग-11 में 1 से लेकर नंबर-8 तक सब पावर हिटर्स ही हैं तो आप हो सकता है 300 रन बना लेंगे लेकिन 30 रन पर ढेर भी हो सकते हैं। जब आप जीतते हैं तो 100 का स्ट्राइक रेट भी बेहतर होता है और जब हार जाते हैं तो फिर ये कोई नहीं पूछता कि आपने 180 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। ये सच्चाई है।"

कोहली ने सवाल उठाने वालों की बोलती बंद की
कोहली ने रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 44 गेंद में 70 नाबाद रन ठोके। उनकी इस पारी की वजह से आरसीबी ने गुजरात के खिलाफ 201 रन का लक्ष्य 16 ओवर में 9 विकेट पर हासिल कर लिया था। 

इस पारी के बाद कोहली ने अपने स्टाइक रेट को लेकर उठ रहे सवालों पर सबकी बोलती बंद कर दी। उन्होंने कहा, "वे सभी लोग जो स्ट्राइक रेट और मेरे स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही इस बारे में बात करना पसंद करते हैं। लेकिन मेरे लिए, यह सिर्फ टीम के लिए गेम जीतने के बारे में है। मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि मैं टीम के लिए मैच जीतने में अपना योगदान दे रहा हूं।"

jindal steel Ad

Latest news

5379487