Logo
Team India New Head Coach: भारत के लिए दो विश्व कप जीतने वाले पूर्व ओपनर गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच बन सकते हैं। बीसीसीआई ने इसे लेकर गंभीर को अप्रोच किया है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म होगा।

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस मामले में गंभीर से संपर्क साधा है। बीसीसीआई गंभीर से ये जानना चाहती है कि वो ये जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं या नहीं। टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 तक है। उन्होंने एक्सटेंशन से इनकार कर दिया है। बीसीसीआई ने हाल ही में हे़ड कोच पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। 27 मई आवेदन करने की आखिरी तारीख है। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक गंभीर, जो वर्तमान में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर हैं, से बीसीसीआई ने इस काम में उनकी रुचि जानने के लिए संपर्क किया है। आईपीएल 2024 खत्म होने के बाद इस विषय पर गंभीर और बीसीसीआई के बीच आगे की चर्चा होने की उम्मीद है। हालांकि, भारत के हेड कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद 27 मई है।

गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच?
पूर्व ओपनर गौतम गंभीर 2022 और 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे जबकि 2024 में वह केकेआर के मेंटॉर के रूप में लौटे। उनकी देखरेख में केकेआर ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। केकेआर ने पहले नंबर पर रहते हुए प्लेऑफ का टिकट कटाया है। गंभीर ने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार आईपीएल का खिताब दिलाया है। उनकी केकेआर में वापसी के पीछे टीम के ओनर शाहरुख खान का हाथ है। शाहरुख से गौतम की अच्छी बॉन्डिंग है और उन्होंने ही गंभीर को इस रोल के लिए राजी किया था। 

गंभीर ने भारत के लिए 2 विश्व कप जीते हैं
गंभीर 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने 2011 से 2017 तक 7 आईपीएल सीज़न के लिए केकेआर की कप्तानी की, और उन्होंने पांच बार प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया और 2012 और 2014 में दो खिताब जीते। वे 2014 में बंद हुई चैंपियंस लीग टी20 के फाइनल में भी पहुंचे थे।

jindal steel Ad
5379487