Logo
election banner
Kuldeep Yadav: दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया है कि जब वो केकेआर के कप्तान थे, तब उन्होंने कुलदीप यादव के साथ काफी सख्ती बरती थी।

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने स्पिनर कुलदीप यादव को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि मैं जब 2018 में केकेआर का कप्तान था तो मुझे कुलदीप यादव के साथ सख्ती से पेश आना पड़ा था।कार्तिक के मुताबिक तब कुलदीप यादव का फॉर्म अच्छा नहीं था और इसी कारण से मैंने उनसे सख्ती से बात की थी और हो सकता है कि कुलदीप को ये बात पसंद भी ना आई हो। 

कुलदीप यादव ने 2016 में गौतम गंभीर की कप्तानी में डेब्यू किया था। उन्हें 2018 में मेगा नीलामी में केकेआर द्वारा वापस खरीदा गया, जहां फ्रेंचाइजी ने दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया और उन्हें कप्तान बनाया। उस सीज़न में, कुलदीप ने केकेआर के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ समय बिताया। उन्होंने 16 मैच में 8.14 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए थे। हालांकि, अगले सीज़न में उनकी फॉर्म में गिरावट देखी गई। 

कार्तिक ने कुलदीप को लेकर किया खुलासा
कुलदीप ने केकेआर के लिए अगले दो सीज़न में केवल 14 मैच खेले, जिसमें 5 विकेट ही लिए। इसी दौरान उन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह खो दी थी। कार्तिक ने यह नहीं बताया कि कुलदीप के साथ उनकी क्या और कब बातचीत हुई थी। लेकिन, यह आईपीएल 2019 और 2020 के बीच होने की संभावना है।

अपनी कप्तानी में कुलदीप से सख्ती से पेश आए थे कार्तिक
कार्तिक ने आर अश्विन के यू-ट्यूब चैनल पर खुलासा किया कि केकेआर की कप्तानी के दौरान उन्हें कुलदीप यादव को लेकर कड़े निर्णय लेने पड़े थे।

उन्होंने कहा, "केकेआर में मेरी कप्तानी के दौरान कुलदीप यादव उतनी बेहतर गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे, जितनी अभी कर रहे। उस दौरान मैंने उनसे सख्ती से बात की थी। मुझे नहीं लगता है कि उस वक्त कुलदीप यादव को मेरा ये तरीका पसंद आया होगा। वो कुलदीप के लिए परेशानी वाला समय था। मुझे लगता है कि उसी वजह से उन्होंने और मेहनत की और अच्छा बेहतर गेंदबाज बनकर उभरे हैं। मेरी बदकिस्मती है कि उनके करियर के मुश्किल मोड़ पर मुझे इन सबका हिस्सा बनना पड़ा था। मैं उम्मीद करता हूं कि मैंने उस वक्त जो किया था, शायद कुलदीप यादव उसे समझेंगे। आपको टीम के लिए कड़े निर्णय लेने पड़ते हैं।"

jindal steel

Latest news

5379487