Logo
election banner
CSK vs DC, IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 13वां मुकाबला रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। ऋषभ पंत की दिल्ली टीम को पहली जीत का इंतजार है।

CSK vs DC, IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 में रविवार को डबल हेडर खेला जाएगा। दिन का दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे विशाखापट्टनम में दिल्ली कैपिटल्स और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई ने इस सीजन में अबतक दो मैच खेले हैं और दोनों ही जीते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को पहली जीत का इंतजार है। दिल्ली ने अबतक खेले दोनों मैच गंवाए हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी बेरंग नजर आ रही है और यही टीम की कमजोरी दिख रही। ऐसे में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। टी20 में पिछले रिकॉर्ड के बहुत मायने नहीं होते हैं। लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती से पार पाना दिल्ली के लिए कभी भी आसान नहीं रहता। पिछले चार मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स को 91, 27 और 77 रन से हार झेलनी पड़ी थी। 

CSK की चुनौती से पार पाना दिल्ली के लिए मुश्किल
इन तीनों मुकाबलों में दिल्ली की टीम में सभी अहम खिलाड़ी मौजूद थे। बस, पिछले मैच में ऋषभ पंत नहीं थे। यानी फुल स्ट्रेंथ टीम होने के बावजूद दिल्ली के लिए चेन्नई को हराना आसान नहीं रहता है। दूसरी तरफ, चेन्नई सुपर किंग्स काफी संतुलित नजर आ रही है। डेवोन कॉनवे की गैरहाजिरी में रचिन रवींद्र ने टॉप ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी की है। शिवम दुबे भी मैच फिनिशर का रोल निभा रहे हैं। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम को तेज शुरुआत दिलाने में सफल रहे हैं। 

पंटर शॉ पर खेल सकते हैं दांव
दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी में जिस तरह के खिलाड़ियों पर दांव खेला, वो बेदम दिख रहे। रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने वाले रिकी भुई आईपीएल का दबाव नहीं झेल पा रहे। उन्होंने 902 रन बनाए थे। लेकिन, पिछले मैच में नाकाम रहे थे। ऐसा लगता है कि डेविड वॉर्नर का खेल अब खत्म हो चुका है। मिचेल मार्श के प्रदर्शन में भी निरंतरता का अभाव है। ऐसे में पंटर (रिकी पोंटिंग) शॉ को टीम में लाकर बड़ा दांव खेल सकते हैं। 

चेन्नई के पास अच्छे गेंदबाज
चेन्नई के पास मुस्तफिजुर रहमान, दीपक चाहर, मथिशा पथिराना और रवींद्र जडेजा के रूप में ऐसा बॉलिंग लाइन अप है, जो किसी भी टीम के बल्लेबाजों को रोक सकता है।

दिल्ली का पेस अटैक कमजोर
वहीं, दिल्ली की गेंदबाजी भी कमजोर है। एनरिक नॉर्खिया के पास रफ्तार है। लेकिन, वो लाइन लेंथ से भटके नजर आए हैं। उनके पास अच्छा डेथ ओवर बॉलर नहीं हैं। अक्षर पटेल बीच के ओवर में गेंदबाजी कर कुछ रन रोक सकते हैं। ऐसे में अगर ईशांत शर्मा टीम में लौटते हैं तो वो कुछ हद तक टीम के काम आ सकते हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव ही दिल्ली के लिए सबसे बड़ा हथियार हैं। लेकिन, सीएसके के बल्लेबाजी क्रम में बाएं हाथ के काफी बैटर हैं, जो कुलदीप के खिलाफ अटैक कर सकते हैं। 

5379487