Logo
Chris Jordan Hat-Trick: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड के मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। वो इंग्लैंड की तरफ से विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं।

Chris Jordan Hat-Trick: इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन ने कमाल कर दिया है। उन्होंने अमेरिका के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 के मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। जॉर्डन ने हैट्रिक समेत 5 गेंद में 4 विकेट झटके। इस विश्व कप में ये तीन दिन में तीसरी हैट्रिक है। इससे पहले, पैट कमिंस ने इसी विश्व कप में दो बार हैट्रिक ली है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ रविवार को ये कारनामा किया था और उससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी। 

जॉर्डन ने ये हैट्रिक अमेरिका की पारी के 19वें ओवर में हासिल की। उन्होंने इस ओवर की तीसरी गेंद पर अली खान को क्लीन बोल्ड किया। इसकी अगली गेंद पर नोशतुस केंजिंगे को एलबीडब्ल्यू किया और इसके बाद सौरभ नेत्रावलकर को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इस ओवर की पहली गेंद पर भी जॉर्डन ने कोरी एंडरसन को हैरी ब्रूक के हाथों कैच आउट कराया था। इस तरह 5 गेंद के भीतर जॉर्डन ने 4 विकेट झटके। 

ये दूसरा मौका है, जब किसी टी20 विश्व कप में तीन हैट्रिक ली गई है। इससे पहले, यूएई में 2021 में हुए टी20 विश्व कप में तीन हैट्रिक ली गई थी।जॉर्डन टी20 विश्व कप के इतिहास में एक ओवर में चार विकेट लेने वाले आयरलैंड के कर्टिस कैंफर के बाद दूसरे गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए USA ने महज 6 गेंदों में अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, जिससे टीम 115 रन पर पांच विकेट खोकर उसी स्कोर पर ऑल आउट हो गई। यह मेंस टी20 में सिर्फ़ तीसरा ऐसा मैच है जिसमें एक ही स्कोर पर 5 विकेट गिरे हैं।

क्रिस जॉर्डन का जन्म बारबाडोस में हुआ, उन्होंने अपना क्रिकेट बारबाडोस में खेला और बारबाडोस में ही यूएसए के खिलाफ इंग्लैंड के लिए हैट्रिक ली। 

jindal steel Haryana Ad hbm ad

Latest news

5379487