Logo
election banner
Ben Stokes catch: हाल ही में घुटने की सर्जरी से उबरने वाले बेन स्टोक्स ने भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट में शानदार कैच लपका। स्टोक्स पहले तो करीब 25 मीटर पीछे की ओर भागे और इसके बाद उन्होंने फुल स्ट्रेच डाइव लगाई।

Ben Stokes catch: हाल ही में घुटने की सर्जरी से उबरने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टेस्ट में शानदार कैच लपका। स्टोक्स पहले तो करीब 25 मीटर पीछे की ओर भागे और इसके बाद उन्होंने फुल स्ट्रेच डाइव लगाई। उनके इस कैच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सभी क्रिकेट प्रेमी मैदान पर उनकी फुर्ती की तारीफ कर रहे हैं। इस कैच को लपकने के साथ ही स्टोक्स ने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के बीच बन रही साझेदारी को भी तोड़ दिया। अय्यर 52 गेंदों पर 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस दौरान उन्होंने 2 चौके भी लगाए। अय्यर ने पहली पारी में 27 रन बनाए थे। 

टॉम हार्टले ने अय्यर को भेजा पवेलियन
भारत की दूसरी पारी का 28वां ओवर इंग्लैंड के टॉम हार्टले ने किया। उनकी पहली ही गेंद पर श्रेयस ने इनफील्ड के ऊपर से बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद पूरी तरह से बल्ले पर नहीं आई। इंग्लिश कप्तान स्टोक्स मिड ऑफ की दिशा में उल्टे भागे और उन्होंने इस कैच को पूरा किया। श्रेयस और गिल के बीच तीसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। टेस्ट में श्रेयस अय्यर का खराब प्रदर्शन लगातार जारी है। स्पिनर्स को अच्छा खेलने वाला यह खिलाड़ी लगातार फेल हो रहा है। उन्होंने पिछले 6 टेस्ट से कोई अर्धशतक नहीं लगाया है। अगर केएल राहुल तीसरे टेस्ट में फिट हो जाते हैं तो श्रेयस का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है।

इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक टेस्ट कैच लेने वाले क्रिकेटर
स्टोक्स इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में 7वें सबसे ज्यादा कैच लेने वाले क्रिकेटर हैं। वह 99 मैच की 189 पारियों में अब तक 104 कैच ले चुके हैं। इस लिस्ट में पहले पर जो रूट (188), दूसरे पर एलिस्टर कुक (175), तीसरे पर एंड्रयू स्ट्रॉस (121), चौथे पर संयुक्त रूप से इयान बॉथम (120) और कॉलिन काउड्रे (120), 5वें पर वैली हैमंड (110) और छठे पर संयुक्त रूप से ग्राहम थोर्पे (105) और जेम्स एंडरसन (105) हैं। 

ये भी पढ़ें: Irfan Pathan Marriage Anniversary: इरफान पठान ने 8वीं एनिवर्सरी पर दिखाया पत्नी का चेहरा दिखाया, मॉडल हैं सफा बेग

5379487