Logo
election banner
Andre Russell: आंद्रे रसेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में ये साबित किया कि उन्हें क्यों टी20 का इतना खतरनाक खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने महज 29 गेंद में 71 रन ठोक डाले।

Andre Russell: ये आंद्रे रसेल के इंटरनेशनल टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है। सातवें नंबर पर बैटिंग करते हुए रसेल ने महज 25 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। रसेल ने ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा की जमकर कुटाई की। रसेल ने जाम्पा के आखिरी ओवर में चौके-छक्कों की बरसात कर दी और कुल 28 रन बटोरे। वेस्टइंडीज की पारी का 19वां ओवर जाम्पा फेंकने आए थे।

रसेल ने जाम्पा के एक ओवर में 28 रन कूटे
उनके इस ओवर की पहली गेंद पर रसेल ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारा। दूसरी गेंद जाम्पा ने थोड़ी तेज फेंकी, तो रसेल बड़ा शॉट नहीं खेल पाए। इसके बाद तीसरी गेंद थोड़ी शॉर्ट रही, जिसपर रसेल ने चौका जड़ दिया और इसके बाद की तीन गेंदों पर तो रसेल ने अपना रौद्र रूप दिखाया और तीनों को बाउंड्री के पार भेज दिया। इस ओवर से पहले तक जाम्पा ने 3 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट लिया था। लेकिन, ओवर खत्म होते ही उनके गेंदबाजी आंकड़े बदल गए और 4 ओवर में उनके खाते में 65 रन जुड़ गए। 

 

आंद्रे रसेल ने खेली 71 रनों की तूफानी पारी 
ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पर्थ में तीन मैच की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया। ऑस्ट्रेलिया पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज मुठ्ठी में कर चुका है। वेस्टइंडीज ने तीसरा मुकाबला जीतकर अपनी साख बचाने में कामयाब रहा। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाए हैं। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की तरफ से आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली और सिर्फ  29 गेंद में 71 रन बनाए। रेसल ने अपनी पारी में 4 चौके और 7 छक्के उड़ाए।

रदरफोर्ड-रसेल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
एक समय मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 79 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, इसके बाद शरफेन रदरफोर्ड के साथ मिलकर रसेल ने छठे विकेट के लिए 139 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की। ये टी20 इंटरनेशनल में पहली बार है, जब नंबर-6 और नंबर-7 के बैटर ने फिफ्टी ठोकी है और ये छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है। 

5379487