Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दंगल गर्ल के पिता महावीर सिंह फोगाट खोलेंगे अपने गांव में ''स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स''

महावीर फोगाट अपनी निगरानी में देश के लिए पहलवान तैयार करेंगे।

दंगल गर्ल के पिता महावीर सिंह फोगाट खोलेंगे अपने गांव में
गुरुग्राम. हरियाणा के पहलवान और हाल में आई बॉयोपिक फिल्म दंगल से सुर्खियों में आए महावीर सिंह फोगाट अपने गांव में एक स्पोर्टस काम्प्लेक्स खोलना चाहते हैं। 2016 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने जिस पहलवान के संघर्ष को परदे पर उतारा है, वह अपने गांव में पहलवानी तैयार करने के लिए एक स्पोर्टस एकेडमी खोलना चाहते हैं। बता दें कि महावीर सिंह ने अपनी बेटियों गीता और बबिता को पूरे समाज के खिलाफ जाकर पहलवानी सिखाई थी।
पूर्व पहलवान और कोच भिवानी में अपने गांव बलाली के पास ही 'महावीर फोगाट' खेल परिसर नाम से एक स्पोर्टस काम्प्लेक्स खोलना चाहते हैं। न्यूज नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक महावीर दंगल फिल्म में दिखाए उनके जुनुन को सच में जीना चाहते है। वह गांव में ही देश के पहलवान तैयार करने के लिए एक स्पोर्ट्स एकेडमी चाहते हैं।
फागोट ने कहा कि, "मैं आर्थिक रूप से इतना मजबूत नहीं हूं कि गांव में एक स्पोर्टस अकेडमी खोल सकूं। मेरी पूरी आमदनी ही खेती पर निर्भर करती है। पहलवान फोगाट ने बताया कि, वह हाल में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलें हैं। जिनसे उन्होंने अपने दिल की बात बताई कि वह गांव में एक स्पोर्ट्स स्टेडियम खालना चाहते हैं। जिस पर सीएम ने मंजूरी दे दी है।
उन्होंने कहा कि "मेरा सपना कुश्ती में भारत को ज्यादा मेडल देने का रहा है। अभी मैं 30 लड़कों को अपने घर के अखाड़े में ट्रेनिंग दे रहा हूं। "मुझे हरियाणा सरकार और दूसरी प्राइवेट खेल कंपनियों से 5-6 करोड़ रुपये और 10 एकड़ जमीन की जरुरत है। ताकि मैं खुद अपनी निगरानी में देश के लिए पहलवान तैयार कर सकूं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top