Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली की परफॉर्मेंस को लेकर BCCI के बॉस का बड़ा बयान- 'सचिन, राहुल और मेरे साथ भी हुआ'...

ये चीजें खेल में होंगी। यह सबके साथ हुआ है। यह सचिन के साथ हुआ है, यह राहुल के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है, यह कोहली के साथ हुआ है। यह भविष्य के खिलाड़ियों के साथ होने जा रहा है।" जिन्होंने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया। गांगुली ने कहा, "यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपको बस सुनने की जरूरत है,

विराट कोहली की परफॉर्मेंस को लेकर BCCI के बॉस का बड़ा बयान- सचिन, राहुल और मेरे साथ भी हुआ...
X

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli) का बल्ले से संघर्ष सभी भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों (all Indian cricket fans) के लिए चिंताजनक रहा है। पिछले 3 साल से अधिक समय हो गया है जब कोहली ने आखिरी बार खुशी से अपना बल्ला उठाया था। आईपीएल 2022 में भी उन्होंने रनों के लिए संघर्ष किया और कई बार डक और कम स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे (tour of South Africa) में उनको आराम दिया गया। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज में उनका निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा, क्योंकि वह एजबेस्टन टेस्ट में केवल 11 और 20 रन बना सके और टी20ई में अपनी दो पारियों में केवल 12 रन बना पाये।

विराट कोहली के समर्थन में बोले गांगुली

इतने संघर्षों के बावजूद, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) का समर्थन किया है, गांगुली ने कहा, "बेशक, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) में उनके पास जो संख्या है, वह क्षमता और गुणवत्ता के बिना नहीं होती है। हां, उनके लिए कठिन समय रहा है और वह जानते हैं। क्योंकि वह खुद एक महान खिलाड़ी रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह खुद जानते हैं कि अपने मानकों से यह अच्छा नहीं रहा है और मैं उन्हें वापस आकर अच्छा कर रहा हूं। लेकिन उन्हें अपना रास्ता खोजना होगा और सफल बनना होगा, जो कि वह पिछले 12- 13 साल या उससे अधिक और केवल विराट कोहली ही ऐसा कर सकते हैं।"

मालूम हो कि बीते दिनों विराट के बल्ले से रन ना मिलने के कारण पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने उन्हें प्लेइंग इलेवन (playing XI) में शामिल करने पर सवाल उठाया थे। लेकिन गांगुली ने इसका जवाब देते हुए कहा कि यह सामान्य है और यह खेल का हिस्सा है।

गांगुली ने कहा...

दादा ने कहा, "ये चीजें खेल में होंगी। यह सबके साथ हुआ है। यह सचिन(Sachin) के साथ हुआ है, यह राहुल (Rahul) के साथ हुआ है, यह मेरे साथ हुआ है, यह कोहली के साथ हुआ है। यह भविष्य के खिलाड़ियों के साथ होने जा रहा है।" जिन्होंने हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया। गांगुली ने कहा, "यह खेल का हिस्सा है और मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में आपको बस सुनने की जरूरत है, इसके बारे में पता होना चाहिए कि यह क्या है और बस अपना खेल खेलें।"

और पढ़ें
Next Story