Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2019 Schedule: आईपीएल 2019 के शेड्यूल का ऐलान, CSK और RCB के बीच खेला जाएगा पहला मैच

IPL 2019 Schedule: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए पहले दो हफ्तों के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। आईपीएल के 12वें सीजन में इन दो हफ्तों के दौरान 17 मैच खेले जाएंगे और चुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद शेष मैचों की घोषणा की जाएगी।

IPL 2019 Schedule: आईपीएल 2019 के शेड्यूल का ऐलान, CSK और RCB के बीच खेला जाएगा पहला मैच
X

IPL 2019 Schedule

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल (IPL 2019 Schedule) के आगामी सीजन के लिए पहले दो हफ्तों के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। आईपीएल के 12वें सीजन में इन दो हफ्तों के दौरान 17 मैच खेले जाएंगे और चुनाव की तारीखों का ऐलान किए जाने के बाद शेष मैचों की घोषणा की जाएगी।

एमएस धोनी की कप्तानी में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) 23 मार्च को आईपीएल 2019 के शुरुआती मैच में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी।

पुलवामा आतंकी हमला: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वालों को शिखर धवन की पत्नी आयशा ने दिया करारा जवाब

आईपीएल द्वारा जारी एक बयान के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा तारीखों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है। 12वें संस्करण के पहले दो सप्ताह में कुल 17 मैच होंगे और एमएस धोनी और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम सीजन के शुरुआती मैच खेलेगी।

बता दें कि सभी आठ फ्रेंचाइजी को पहले दो सप्ताह के शेड्यूल में दो मैच की मेजबानी करने का मौका दिया गया है। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिरोजशाह कोटला में तीन मैचों की मेजबानी कर रही है, जबकि आरसीबी इस दौरान तीन मैच खेलेगी।

अन्य छह टीमें दो घरेलू और इतनी ही संख्या में बाहर भी मैच खेलेगी। केवल डीसी और आरसीबी ही पांच मैच खेल रहे हैं और अन्य फ्रेंचाइजी 5 अप्रैल तक चार मैच ही खेलेगी।

IPL 2019 Schedule

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story