Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2019: महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बीच नंबर-1 की जंग, जानिए कौन बनेगा पहला भारतीय

IPL 2019: आईपीएल 2019 सीजन के पहले दो वीक के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। बहुप्रतीक्षित आईपीएल 23 मार्च को चेन्नई में शुरू होने वाला है जहां गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2019 में तीन भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा एक बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं।

IPL 2019: महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बीच नंबर-1 की जंग, जानिए कौन बनेगा पहला भारतीय

IPL 2019

इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल 2019 में तीन भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा 200 छक्कों के ऐतिहासिक आंकड़े को छूने के लिए एक-दूसरे के बेहद करीब है।

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने अबतक 186 छक्के लगाए हैं, जो उन्हें आईपीएल में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक छक्के मारने के मामले में तीसरे स्थान पर रखता है। आईपीएल में शीर्ष स्कोरर रहे रैना 185 छक्के के साथ चौथे नंबर पर हैं। जबकि हिटमैन रोहित शर्मा 184 छक्के के साथ वर्तमान में पांचवें स्थान पर हैं।

IPL 2019 PHOTOS: कभी खिलाड़ियों को किस करना, कभी गले लगना, प्रीति जिंटा की ये तस्वीरें खूब हुई थी वायरल

धोनी, रैना और रोहित क्रमशः आगामी आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बनने से महज चार, पांच और छह छक्के पीछे हैं। बता दें कि किंग ऑफ सिक्स क्रिस गेल 292 छक्के के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पहले नंबर पर हैं। जबकि दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 186 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जो धोनी के बराबर हैं।

बतातें चलें कि आईपीएल 2019 सीजन के पहले दो वीक के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। बहुप्रतीक्षित आईपीएल 23 मार्च को चेन्नई में शुरू होने वाला है जहां गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

Share it
Top