Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2018: पंजाब के खिलाफ हरभजन-चाहर को पहले भेजने पर धोनी ने किया खुलासा

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य रखा था। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन करते हुए हरभजन सिंह और दीपक चाहर को ऊपर भेजा।

IPL 2018: पंजाब के खिलाफ हरभजन-चाहर को पहले भेजने पर धोनी ने किया खुलासा
X

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य रखा था। पंजाब की टीम को प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने के लिए चेन्नई को 100 रनों से कम पर रोकना था।

गेंद स्विंग हो रही थी और चेन्नई के तीन बल्लेबाज पेविलियन लौट चुके थे। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन करते हुए हरभजन सिंह और दीपक चाहर को ऊपर भेजा। धोनी के इस फैसले से कई जानकार हैरान थे लेकिन धोनी ने बताया कि आखिर इसके पीछे उनकी क्या सोच थी।

हड़बड़ी पैदा करने भेजा दोनों को

धोनी ने कहा-'गेंद स्विंग हो रही थी। इस तरह के मैच में जब गेंद बहुत स्विंग हो रही हो तो आप कई विकेट लेना चाहते हैं। तो हरभजन और चाहर को हड़बड़ी पैदा करने के मकसद से भेजा गया था। उन्होंने कहा- 'जब प्रॉपर बल्लेबाज क्रीज पर होते हैं तो गेंदबाज निरंतर अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन जैसे ही लोअर ऑर्डर के बल्लेबाज आते हैं वे बाउंसर, ऑफ कटर जैसे प्रयोग करने लग जाते हैं। इसी वजह से मैच में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया गया।

धोनी का फैसला हुआ सही साबित

धोनी का यह फैसला सही साबित हुआ। हरभजन सिंह हालांकि 22 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन दीपक चाहर ने 20 गेंदों पर तेज 39 रन बनाकर अपनी टीम के लिए लक्ष्य आसान कर दिया। आखिर में रैना 61 रन बनाकर नाबाद रहे। यह उनके आईपीएल करियर की 35वीं हाफ सेंचुरी थी।

धोनी ने छक्का लगाकर दिलाई जीत

धोनी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। धोनी ने कहा कि उन्होंने रणनीति के हिसाब से छक्का नहीं लगाया। चूंकि सभी खिलाड़ी आगे आकर फील्डिंग कर रहे थे इसलिए उन्होंने इनफील्ड के ऊपर से शॉट खेला जो सीमा रेखा के पार चला गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story