Top

सैफ सुजुकी कपः भारत ने पाक को 3-1 से हराया, फाइनल में मालदीव से भिड़ेगा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 12 2018 10:36PM IST
सैफ सुजुकी कपः भारत ने पाक को 3-1 से हराया, फाइनल में मालदीव से भिड़ेगा

मनवीर सिंह के दो गोल की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने बुधवार को यहां अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराकर सैफ सुजुकी कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला मालदीव से होगा। पहले हाफ में दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय टीम शुरू से ही हावी हो गयी। 

 मनवीर 49वें मिनट में पहला गोल किया और इसके 20 मिनट बाद स्कोर 2-0 कर दिया। स्थानापन्न सुमित पासी ने 83वें मिनट में हेडर से गोल करके भारत की जीत सुनिश्चित की। पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र गोल हसन बशीर ने 88वें मिनट में किया।
 
भारत फाइनल में शनिवार को मालदीव से भिड़ेगा जिसने एक अन्य सेमीफाइनल में नेपाल को 3-0 से हराया।
 
भारतीय टीम ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शुरू से ही बेहतर खेल दिखाया लेकिन पहले हाफ में वह गोल नहीं कर पायी। दूसरे हाफ में उसने जवाबी हमला करके खाता खोला। आशिक कुरूनियान तेजी से गेंद लेकर आगे बढ़े और उन्होंने मनवीर को निचला क्रास दिया जिन्होंने उस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। भारतीय कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन ने 68वें मिनट में लालिजुआला चांगते को मैदान पर उतारा और उन्होंने आते ही अपना प्रभाव छोड़ा। चांगते मध्यपंक्ति से गेंद को लेकर आगे बढ़े। 
 
 
उन्होंने दो रक्षकों को छकाकर गेंद विनीत राय को सौंपी जिन्होंने उसे मनवीर को थमाया। मनवीर ने इस बार भी गोल करने में गलती नहीं की। कान्सटेनटाइन ने इसके बाद मनवीर की जगह पासी को मैदान पर उतारा और उनका यह फैसला भी सही साबित हुआ। उन्होंने आते ही गोल दाग दिया। 
 
आशिक फिर से गेंद लेकर आगे बढ़े और उन्होंने पासी की तरफ गेंद बढ़ायी जिन्होंने उसे हेडर से गोल में डाला। भारत को हालांकि तब झटका लगा जब चांगते को लाल कार्ड दिखाया गया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india beat pak by 3 1 in saif suzuki cup football tournament

-Tags:#Saif Suzuki Cup Football Tournament#Manveer Singh#Sumit Pasi#Stephen Constantine
mansoon
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo