Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ Ist ODI: 10 रन बनाते ही धवन ने हासिल किया शिखर, कर ली ब्रायन लारा की बराबरी

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

IND vs NZ Ist ODI: 10 रन बनाते ही धवन ने हासिल किया शिखर, कर ली ब्रायन लारा की बराबरी
X

IND vs NZ Ist ODI Shikhar Dhawan Becomes Second Fastest Indian

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। दरअसल इस पारी के दौरान धवन ने 10 रन बनाते ही 5,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

धवन ने सौरव गांगुली और ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया और ब्रायन लारा से बराबरी करने के साथ सबसे तेज बाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए। शिखर धवन ने नेपियर के मैकलीन पार्क में चल रही पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 158 रनों के जवाब में छठे ओवर के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

IND vs NZ Ist ODI: पहला विकेट लेते ही मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, बने भारत के पहले गेंदबाज

5000 वनडे रन के लिए सबसे कम पारी

बता दें कि साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं, उन्होंने केवल 101 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 114 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की।

101 हाशिम अमला

114 वी रिचर्ड्स/ विराट कोहली

118 ब्रायन लारा/ शिखर धवन

119 केन विलियमसन

121 जी ग्रीनिज

124 एबी डिविलियर्स

ब्रायन लारा की बराबरी

शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में 5000 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 118 पारियां खेली है। वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने भी इस मील के पत्थर को हासिल करने के लिए 118 पारियां खेली थी। केन विलियमसन (119 पारियों) लिस्ट में छठे, गॉर्डन ग्रीनिज सातवें (121 पारियों), एबी डिविलियर्स आठवें (124 पारी) और सौरव गांगुली नौवें (126 पारियों) नंबर पर हैं।

बता दें कि शिखर धवन हाल के दिनों में फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे क्योंकि भारत के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों में केवल 55 रन बनाए। धवन ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक 2-1 टेस्ट श्रृंखला जीत के भी सदस्य नहीं थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story