Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ind vs Bang : बांग्लादेश का स्‍कोर 322 पहुंचा, अभी भी 365 रनों से है दूर

भारत ने पहली पारी छह विकेट पर 687 रन बनाकर घोषित की थी।

Ind vs Bang : बांग्लादेश का स्‍कोर 322 पहुंचा, अभी भी 365 रनों से है दूर
हैदराबाद. भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा टेस्ट मैच। उमेश यादव और इशांत शर्मा की गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच के बाद स्‍कोर 320 के पार पहुंच गया है। भारत ने पहली पारी छह विकेट पर 687 रन बनाकर घोषित की थी।
आर अश्विन ने चाय से ठीक पहले शाकिब अल हसन का विकेट लिया और भारत के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक बांग्लादेश छह विकेट पर 246 रन तक ही पहुंच सकी थी। बांग्लादेश ने लंच के बाद दो विकेट खोकर 121 रन जोड़े। भारत ने हालांकि शाकिब और शब्बीर रहमान के विकेट जल्दी लेकर हालात पर काबू पा लिया।
पहले सत्र में हावी रहे शाकिब ने 103 गेंद में 82 रन बनाये। शाकिब के आउट होने के बाद शब्बीर (16) को रविंद्र जडेजा ने पगबाधा आउट कर दिया। शाकिब ने अश्विन की गेंद पर मिड आन में उमेश यादव को कैच थमाया। उस समय इस तरह के शॉट की जरूरत नहीं थी क्योंकि वह मुशफिकर रहीम के साथ मिलकर 107 रन जोड़ चुके थे। रहीम 119 गेंद में 47 रन बनाकर खेल रहे हैं।
शाकिब ने कुछ शॉट्स बहुत उम्दा लगाये लेकिन इस तरह गैर जिम्मेदाराना शाट खेलकर उनका अहम मौके पर आउट होना चिंता का सबब रहा। मुशफिकर ने उनका बखूबी साथ निभाया। इससे पहले यादव ने अपनी रफ्तार से बांग्लादेशी खेमे में खलबली मचा दी। लंच से पहले बांग्लादेश ने तीन विकेट गंवाये। बांग्लादेश को फालोआन से बचने के लिये 242 रन और बनाने हैं। भारत ने पहली पारी में छह विकेट पर 687 रन बनाये थे।
तीसरे दिन का पहला सत्र उमेश के नाम रहा जिन्होंने लगातार अच्छी गति से गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (25) हालांकि उमेश की तूफानी गेंदबाजी के सामने सहज दिख रहे थे लेकिन वह मोमीनुल हक (12) के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। तमीम गैरजरूरी दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए और अपने कल के स्कोर में सिर्फ एक रन जोड़ पाए।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोनों छोर से तेज गेंदाबजी और स्पिन मिश्रित आक्रमण लगाया जिसके सामने महमूदुल्लाह रियाद (28) और मोमीनुल हमेशा असहज दिखे। उमेश ने सुबह पवेलियन छोर से तीन ओवर गेंदबाजी लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली जिसके बाद कप्तान ने उन्हें दूसरे छोर से गेंदबाजी सौंपी और उन्होंने छह ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की।
इस टेस्ट मैच में टीम और भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए। भारतीय टीम दुनिया की अकेली ऐसी टीम है जिसने लगातार तीन पारियों में 600 रन बनाए हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने लगातार चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़कर महान सर डोनल्ड ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। ब्रैडमैन और द्रविड़ तीन लगातार सीरीज में दोहरा शतक जमा चुके हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top