Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs AUS: 72 सालों में आजतक जो नहीं हुआ वो हासिल करेगी टीम इंडिया!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा ही भारतीय टीम के लिए एक कठिन चुनौती रहा है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में 72 सालों में अभी तक यह उपलब्धि नहीं हासिल कर सकी है।

IND vs AUS: 72 सालों में आजतक जो नहीं हुआ वो हासिल करेगी टीम इंडिया!
X

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia 2018) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा ही टीम इंडिया के लिए एक कठिन चुनौती रहा है।

इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत को पहली जीत 30 साल बाद नसीब हुई थी। और इसके लिए उन्हें 11 टेस्ट मैच खेलने पड़े थे। टीम इंडिया 72 सालों में अभी तक ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है।

इसे भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: अजीत अगरकर की शादी के बीच जब आई धर्म की दीवार, तस्वीरों में जानें दिलचस्प लव स्टोरी

इस बार यह उपलब्धि हासिल करने का भारत के पास सुनहरा मौका है। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के मुकाबले कमजोर नजर आती है। टीम इंडिया इस समय टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 टीम है जबकि ऑस्ट्रेलिया नंबर 5 पर है।

ऑस्ट्रेलिया में भारत का रिकॉर्ड

भारतीय टीम को अभी तक ऑस्ट्रेलिया में आठ सीरीज में हार मिली हैं और तीन ड्रॉ रही हैं। कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 44 टेस्ट मैचों में से भारत को सिर्फ पांच में जीत मिली है।

हालांकि पिछले कुछ सालों में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं रहा है, उन्होंने पिछले 26 में से 12 टेस्ट गंवाए हैं। इसलिए कहा जा सकता है कि इस बार भारत के पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने से चूक गई थी टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के सबसे करीब 2003-04 में आई थी। उस समय सौरभ गांगुली की कप्तानी वाली टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी कराई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story