Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय लड़की के प्यार में इस कदर दीवाना हुआ ये क्रिकेटर, पाक छोड़ आ बसे इस देश

सच ही कहा गया है जब प्यार होता है तब सरहदें की दीवारें मिट जाती है, आज हम एक ऐसे ही क्रिकेटर की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार में अपने देश तक को छोड़ दिया था।

भारतीय लड़की के प्यार में इस कदर दीवाना हुआ ये क्रिकेटर, पाक छोड़ आ बसे इस देश
X

सच ही कहा गया है जब प्यार होता है तब सरहदें की दीवारें मिट जाती है, आज हम एक ऐसे ही क्रिकेटर की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार में अपने देश तक को छोड़ दिया था। ये क्रिकेटर हैं दक्षिण अफ्रिका के मशहूर स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर।

ताहिर अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं। ताहिर की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। एक भारतीय लड़की से ताहिर को इतना प्यार हो गया कि दूसरे देश की नागरिकता अपना ली थी।

इसे भी पढ़े: ये है भारतीय क्रिकेटर बुमराह की खूबसूरत गर्लफ्रेंड, देखें तस्वीरें

बता दें कि पाकिस्तान की जूनियर टीम से खेलते हुए इमरान ताहिर 1988 में दक्षिण अफ्रिका दौरे पर गए। दक्षिण अफ्रिका में ताहिर कि भारतीय मूल की मॉडल सुमैय्या दिलदार से मुलाकात हुई, सुमैय्या को देखते ही ताहिर अपना दिल हार बैठे।

उसके बाद ताहिर पाकिस्तान लौट आए लेकिन ताहिर सुमैय्या की तलाश में एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका पहुंच गए। आखिरकार ताहिर ने अपनी दिल की बात सुमैय्या को बता ही दी और कुछ समय के बाद सुमैय्या भी शादी के लिए तैयार हो गईं।

लेकिन इस दिलचस्प प्रेम कहानी में एक मोड़ आया जब सुमैय्या ने एक शर्त रख दी। सुमैय्या ने दक्षिण अफ्रीका छोड़कर कहीं दूसरे देश नहीं जाना चाहती थी और फिर ताहिर ने एक बड़ा फैसला लेते हुए साल 2006 में पाकिस्तान को ही छोड़ दिया।

बता दें कि इमरान ताहिर एकदिवसीय रैंकिंग में टॉप पर रह चुके हैं। इमरान ताहिर को आईपीएल 2018 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story