Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल द्रविड़ का विकेट मेरे लिए सपने सच होने जैसा था - पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताया अपना अनुभव

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहैल तनवीर ने, जिन्होंने 2007 में खेले गए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ जैसे महान क्रिकेटर का विकेट हासिल किया था। सोहैल तनवीर ने कहा कि लोग उन्हें वाइट गेंद का क्रिकेटर बताते हैं जबकि अगर आप बल्लेबाजों से पूछोगे तो मै टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा गेंदबाज साबित होता।

राहुल द्रविड़ का विकेट मेरे लिए सपने सच होने जैसा था - पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताया अपना अनुभव
X
राहुल द्रविड़

भारत में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में राहुल द्रविड़ अपनी बल्लेबाजी (Rahul Dravid Batting) को लेकर मशहूर थे, वह ऐसे बल्लेबाज थे जिनको आउट करना मानो मैच जीतने जैसा होता था। राहुल द्रविड़ को क्रिकेट जगत में द वाल (The Wall Cricketer) नाम से जाना जाता था, क्योंकि वह क्रीज पर दीवार की तरह जमे होते थे। ऐसे में कोई अपने डेब्यू मैच में ही राहुल द्रविड़ का विकेट हासिल करे, तो उसकी खुशी क्या होगी वह हर क्रिकेट प्रशंसक महसूस कर सकता है।

ऐसा ही कारनाम किया था पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहैल तनवीर (Sohail Tanvir Cricketer) ने, जिन्होंने 2007 में खेले गए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ जैसे महान क्रिकेटर का विकेट हासिल किया था।

राहुल द्रविड़ का विकेट मेरी जिंदगी का बेस्ट मोमेंट था - सोहैल तनवीर

पाकिस्तानी गेंदबाज सोहैल तनवीर ने कहा कि मुझे उमर गुल के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में जगह मिली थी, और मैंने अपने पहले मैच में ही राहुल द्रविड़ को बोल्ड आउट किया था। मेरे लिए वो ड्रीम बॉल थी, जिसे मै आज भी लोगों को बताता हूं। सोहैल तनवीर ने उस मैच में राहुल द्रविड़ के साथ सौरव गांगुली और हरभजन सिंह का विकेट भी हासिल किया था।

सोहैल तनवीर ने कहा कि लोग उन्हें वाइट गेंद का क्रिकेटर बताते हैं जबकि अगर आप बल्लेबाजों से पूछोगे तो मै टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा गेंदबाज साबित होता। सोहैल तनवीर ने बताया कि उन्हें अफ़सोस रहेगा कि वह अधिक टेस्ट क्रिकेट मैच नहीं खेल सके।

Next Story