Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: कप्तानी विवाद पर द्रविड़ का बयान, कहा- Captaincy पर सेलेक्टर लेंगे फैसला

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तानी विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि हमारा फोकस सीरीज पर है। क्योंकि यहां खेलना और जीतना मुश्किल है।

IND vs SA: कप्तानी विवाद पर द्रविड़ का बयान, कहा- Captaincy पर सेलेक्टर लेंगे फैसला
X

खेल। रविवार से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस दौरान पहला मुकाबला सेंचुरियन में दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा। वहीं इससे पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तानी विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि हमारा फोकस सीरीज पर है। क्योंकि यहां खेलना और जीतना मुश्किल है।

अजिंक्य रहाणे पर बोले राहुल

दरअसल, कोच द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अजिंक्य रहाणे को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रहाणे से लगातार बात हो रही है। साथ ही उन्होंने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि किसी भी खिलाड़ी को टीम से बाहर करना मुश्किल होता है। लेकिन हर खिलाड़ी अपनी फॉर्म पर पूरा ध्यान देना चाहता है। किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी या नहीं मिलेगी ये सब सेलेक्टर्स का काम होता है। इस पर मंथन जारी है।

कप्तानी विवाद पर राहुल का बयान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच ना होने पर द्रविड़ ने कहा कि हमने हाल ही में बेहतर प्रदर्शन किया है। इस माहौल में टूर से पहले प्रैक्टिस मुकाबला होना आसान नहीं है। वहीं जब उनसे कप्तानी विवाद पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कप्तान चुनना मेरा काम नहीं है ये सेलेक्टर्स का काम होता है। अभी ऐसा माहौल नहीं है जिस पर इस तरह की बात की जाए। हमारा फोकस सिर्फ सीरीज पर है। साथ ही हेड कोच ने कहा कि इस तरह की सीरीज जीतने के लिए महज एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहा जा सकता, इसके लिए सिर्फ विराट कोहली और पुजारा पर फोकस नहीं करते हैं, हर कोई अपना रोल निभाता है।

और पढ़ें
Next Story