Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: इस दिग्गज ने कोहली पर साधा निशाना, कह डाली ये बात

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हुए एल्गर और विराट कोहली के बीच बवाल के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने विराट पर तंज कसते हुए उन्हें क्रिकेट से सस्पेंड किए जाने की बात कही है।

IND vs SA: इस दिग्गज ने कोहली पर साधा निशाना, कह डाली ये बात
X

खेल। केपटाउन टेस्ट (Cape Town test) में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मिली हार के बाद भारत का साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना फिर से टूट गया। भारतीय टीम (Indian team) ने इस सीरीज में 2-1 से गंवा दिया। टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने भारत को 7 विकेट हराकर सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। इस टेस्ट मुकाबले के दौरान मैदान पर कई बवाल भी देखने को मिले। जिसमें अफ्रीकी कप्तान एल्गर (Dean Elgar) को डीआरएस (DRS) में नॉट आउट दिए जाने पर सबसे बड़ा बवाल खड़ा हुआ। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पूरी भारतीय टीम ने इस फैसले पर नाराजगी जताई और मैदान पर ही जमकर विवाद खड़ा कर दिया। लेकिन इसी बीच एक पूर्व खिलाड़ी ने विराट के इस रिएक्शन पर उन्हें सस्पेंड और जुर्माना लगाने की बात कही है।

विराट पर माइकल वॉन का हमला

तीसरे टेस्ट के दौरान कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) को नॉट आउट करार दिया गया तो भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) गुस्से से भड़क उठे और उन्होंने मैदान पर ही भड़ास निकाल दी। इसी बीच हुए इस विवाद के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने विराट पर तंज कसते हुए उन्हें क्रिकेट से सस्पेंड किए जाने की बात कही है। वॉन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'आईसीसी को इस मामले की पूरी जांच करनी चाहिए क्योंकि आप इस तरह का बवाल मैदान पर नहीं कर सकते, चाहे आप किसी के निशाने पर हों या नहीं हों। बेशक, मैदान पर ऐसे पल आते हैं जब आपको लगता है कि चीजें आपके खिलाफ हो रही हैं। लेकिन अगर आप कप्तान के तौर पर ऐसा बर्ताव करें ये ठीक नहीं है। इसके अलावा वॉन ने कहा कि कप्तान विराट को सस्पेंड करना और उन पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए।

गंभीर ने भी साधा निशाना

विराट (Virat Kohli) के इस बर्ताव को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'कोहली बहुत इमैच्योर हैं। स्टंप माइक पर ऐसा कहना किसी भी भारतीय कप्तान के लिए बेहद ही खराब है। ऐसा करके आप कभी भी युवाओं के आदर्श नहीं बन सकते।

Next Story