Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Men's T20 Rankings: Rohit Sharma की कप्तानी में भारत ने मारी बाजी, बनी T20 में विश्व की नंबर-1 टीम

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अब टी 20 क्रिकेट में नया मुकाम हासिल कर लिया है। टीम अब टी 20 इंटरनेशनल में विश्व की नंबर वन टीम बन गई है। इसकी जानकारी तब मिली जब आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत के नंबर-1 वाला पोस्ट साझा किया।

ICC Mens T20 Rankings: Rohit Sharma की कप्तानी में भारत ने मारी बाजी, बनी T20 में विश्व की नंबर-1 टीम
X

खेल। भारतीय टीम (Indian team) क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व में मशहूर है। तो इसी बीच भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हाल ही में खेली गई टी 20 सीरीज में भारत ने इस सीरीज के तीनों मुकाबलों पर शानदार जीत के साथ अपना कब्जा जमाया। तो इसका सीधा लाभ टीम इंडिया को आईसीसी रैंकिंग (ICC Men's T20 Rankings) में हुआ है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अब टी 20 क्रिकेट में नया मुकाम हासिल कर लिया है। टीम अब टी 20 इंटरनेशनल में विश्व की नंबर वन टीम बन गई है। इसकी जानकारी तब मिली जब आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत के नंबर-1 वाला पोस्ट साझा किया।


गेंदबाजों ने किया घातक प्रदर्शन

इस पूरी सीरीज में भारतीय गेंदबाज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर भारी पड़े। सभी गेंदबाजों ने सही समय पर टीम को विकेट भी निकाल कर दिए। टी 20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में हर्षल पटेल की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला इस दौरान उन्होंने 3 बाल्लेबजों को अपना शिकार बनाया। वहीं शार्दुल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर समेत दीपक चाहर ने दो-दो विकेट झटके।

सूर्यकुमार-वेंकटेश अय्यर की शानदार साझेदारी

इस तीसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 185 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की ओर से इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने घातक बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर 65 रन ठोक डाले जिसमे 7 छक्के और 1 चौका शामिल है। जबकि वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 19 गेंदों में 35 रनों की शानदार पारी खेली।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story