Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में अब घरेलु क्रिकेट सीरीज की होगी शुरुआत, जानिए रणजी और मुश्ताक अली ट्रॉफी का शेड्यूल

Indian Domestic Cricket 2020 : कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए इस बार रणजी टूर्नामेंट में प्रत्येक सीजन के मुकाबले कम मैच खेले जाएंगे। रणजी टूर्नामेंट में पांच ग्रुप होंगे, और सभी टीमों को मिलाकर इस सीजन में कुल 136 मैच खेले जाएंगे। इस सीजन में मैचों को इस तरह से तय किया जाएगा, ताकि टीमों को अधिक ट्रेवल न करना पड़े।

भारत में अब घरेलु क्रिकेट सीरीज की होगी शुरुआत, जानिए रणजी और मुश्ताक अली ट्रॉफी का शेड्यूल
X
Ranji Trophy

कोरोनावायरस ने मार्च में भारत में अपने पैर तेजी से पसारे तब सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन लगाना पड़ा, इस कारण संपूर्ण खेलों के आयोजन को भी रोक दिया गया। कोरोना वायरस की स्थिति भारत में अभी भी बेहतर नहीं है, इस कारण मार्च में स्थगित हुआ आईपीएल 2020 सितम्बर से यूएई में शुरू किया जाएगा।

बीसीसीआई अब भारत में क्रिकेट शुरू करने पर विचार कर रहा है, लेकिन इंटरनेशनल मैचों से पहले भारत में डोमेस्टिक क्रिकेट शुरू किया जा सकता है। खबर के मुताबिक भारत में खेली जाने वाली डोमेस्टिक क्रिकेट रणजी ट्रॉफी और सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी शुरू की जा सकती है।

नवंबर से शुरू होगा डोमेस्टिक क्रिकेट !

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई 19 नवंबर से सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020 शुरू करने का शेड्यूल तैयार कर रही है, वहीं रणजी ट्रॉफी को लेकर 13 दिसम्बर से शुरू करने पर विचार चल रहा है। सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 घरेलु टूर्नामेंट में कुल 38 टीमें हिस्सा लेगी। सभी टीमों को 6 ग्रुप में बांटा जाएगा, इसमें कुल 109 मैच खेले जाएंगे।

Also Read - 14 अगस्त को चार्टेड प्लेन से जाएंगे धोनी, 15 से शुरू होगी ट्रेनिंग!

रणजी टूर्नामेंट में होंगे 136 मैच

कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए इस बार रणजी टूर्नामेंट में प्रत्येक सीजन के मुकाबले कम मैच खेले जाएंगे। रणजी टूर्नामेंट में पांच ग्रुप होंगे, और सभी टीमों को मिलाकर इस सीजन में कुल 136 मैच खेले जाएंगे। इस सीजन में मैचों को इस तरह से तय किया जाएगा, ताकि टीमों को अधिक ट्रेवल न करना पड़े।

Next Story