Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑस्ट्रेलिया में लाइव मैच देखने आ सकेंगे दर्शक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने किया एलान

Cricket Australia : ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत सीटों को भरने की इजाजत दी जाएगी। इसका मतलब अगर स्टेडियम 50 हजार दर्शकों की क्षमता का है, तो इस स्टेडियम में लगभग 12 हजार लोग मैच देखने आ सकेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में लाइव मैच देखने आ सकेंगे दर्शक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने किया एलान
X

कोरोनावायरस के कारण सभी देशों में पिछले कई महीनों से क्रिकेट बंद है, लेकिन अब सभी क्रिकेट बोर्ड्स अपने देश में नए नियमों के साथ क्रिकेट बहाली पर काम कर रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जहां बायो सिक्योर माहौल में मेजबानी को तैयार है, और वेस्ट इंडीज टीम के साथ अगले महीने सीरीज खेलने की तैयारी कर रहा है। वहीं न्यूजीलैंड भी देश में कोरोना खत्म होने के बाद क्रिकेट शुरू करने पर तैयारी कर रहा है।

क्रिकेट बहाली को लेकर ऑस्ट्रेलिया से एक अच्छी खबर आ रही है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमत्री मॉरिसन ने कोरोना के नियमों के ढिलाई करने का एलान करते हुए अगले माह से स्टेडियम में दर्शकों की अनुमति दी है।

25 प्रतिशत तक दर्शक देख सकेंगे मैच

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत सीटों को भरने की इजाजत दी जाएगी। इसका मतलब अगर स्टेडियम 50 हजार दर्शकों की क्षमता का है, तो इस स्टेडियम में लगभग 12 हजार लोग मैच देखने आ सकेंगे। प्रधानमंत्री का ये नियम कंसर्ट, खेल, और फेस्टिवल आदि जैसी चीजों पर लागू किया जाएगा।

Also Read - सौरव गांगुली ने एमआई के साथ मिलकर की 10 हजार परिवारों के भोजन की व्यवस्था - देखिए फोटो

मॉरिसन ने कहा कि स्वास्थ्य ऑफिसर्स के साथ मिलकर इन नियमों को बनाया जा रहा है। मॉरिसन ने कहा कि पर्याप्त जगहों पर ये नियम लागू होंगे, सीटों की दूरी भी नियमों के अनुसार ही होनी चाहिए। इवेंट में आने वाले लोगों की सूचना रखने के लिए टिकट आदि की अच्छे से व्यवस्था होनी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में इसी वर्ष अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना है, जिस पर आईसीसी अगले महीने फैसला लेगा।

Next Story
Top