Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब सब डूबे होंगे IPL के खुमार में, तब पुजारा कर रहे होंगे ये खास तैयारी

अप्रैल में देश के शीर्ष क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे होंगे तब टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा इस खास तैयारी को लेकर व्यस्त रहेंगे।

जब सब डूबे होंगे IPL के खुमार में, तब पुजारा कर रहे होंगे ये खास तैयारी
X

अप्रैल में देश के शीर्ष क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे होंगे तब टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए अपना ‘होमवर्क’ शुरू करेंगे। पुजारा इंग्लिश काउंटी की मजबूत टीम यार्कशर के लिए डिविजन एक में खेलेंगे और उनकी निगाहें अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी पर लगी होंगी। पुजारा ने कोटला में दिए साक्षात्कार में कहा- मैं काउंटी सत्र में अच्छा करने की कोशिश करूंगा क्योंकि हम अगस्त में टेस्ट मैच खेलेंगे।

2015 में मैं यार्कशर के साथ था जब हमने काउंटी चैम्पियनशिप जीती थी। यह शानदार टीम है जिसमें काफी अच्छे पेशेवर क्रिकेटर मौजूद हैं। जिससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली। पुजारा के अनुसार काउंटी क्रिकेट में सबसे फायेदमंद चीज भारत के दौरे के टेस्ट स्थलों पर खेलना होगा जिससे उन्हें पिच और हालात के बारे में अच्छी जानकारी मिल जायेगी। पुजारा ने कहा- इंग्लैंड के गर्मी के सत्र के शुरू में हेडिंग्ले में खेलने से किसी भी बल्लेबाज की तकनीक और जज्बे का परीक्षण होगा क्योंकि तब तापमान चार या छह डिग्री होता है।

इसे भी पढ़े: AUS vs NZ: : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर बना ट्राई सीरीज का चैंपियन, बाल-बाल बचा पाक

पिचों से अच्छी तरह वाकिब होऊंगा

यहां तक कि 50 रन बनाना भी मुश्किल होगा। लेकिन जब भारत दौरा शुरू होगा तो यह ज्यादा खुशगवार हो जाएगा। उन्होंने कहा, डिविजन एक में खेलने के अपने फायदे हैं। मैं लार्डस में मिडिलसेक्स, बर्मिंघम में वारविकशर और ओवल में सर्रे के खिलाफ उनके मैदान पर खेलूंगा जहां भारतीय टीम भी टेस्ट मैच खेलेगी। इसलिए मुझे पिचों और हालात का अच्छी तरह पता चल जाएगा।

सभी जगह बेसिक समान ही रहेगी

पुजारा का मानना है कि तकनीक के हिसाब से दक्षिण अफ्रीका से इंग्लैंड में खेलने में ज्यादा फर्क नहीं है। उन्होंने कहा, बेसिक्स समान ही रहेगी लेकिन मुख्य चीज हालात के हिसाब से अच्छा करना होगा। तकनीकी रूप से यह लगभग समान ही होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story