Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब इस महान भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक फिल्म

पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और पीवी सिंधू के कोच हैं।

अब इस महान भारतीय खिलाड़ी पर बनेगी बायोपिक फिल्म
X

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्में बनाने का सिलसिला जारी है। हाल ही में मौजूदा बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की बायोपिक की घोषणा हुई थी। जिसमें जानी-मानी एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर साइना नेहवाल का रोल कर रही है।

अभिनेता सोनू सूद ने बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू पर फिल्म बनाने की घोषणा कर चुके हैं। अब साइना और पीवी सिंधू के कोच और पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा राष्ट्रीय बैडमिंटन कोच गोपीचंद पर भी एक बायोपिक बनने जा रही है।

:इसे भी पढ़े: स्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज: ओलिंपिक चैंपियन चेन लॉन्ग को हराकर किदांबी ने हासिल किया खिताब

आपको बता दें कि ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पुलेला गोपीचंद ने बैडमिंटन में भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया था। वह प्रकाश पादुकोण के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थे।

गोपीचंद ने बैडमिंटन में चीन का दबदबा खत्म कर भारत को आगे बढ़ाया था। उनके बाद उनके शिष्य यह काम बखूबी कर रहे हैं। अर्जुन अवॉर्ड विजेता गोपीचंद की जिंदगी पर फिल्म बनाने का बीड़ा उठाया है फिल्मकार विक्रम मल्होत्रा ने, जो 'एयरलिफ्ट' और 'बेबी' जैसी हिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं।

उन्होंने पुलेला की बायोपिक बनाने के राइट्स हासिल कर लिए हैं। गोपीचंद की मातृभाषा तेलुगू है, इसलिए उन पर बनने वाली फिल्म को हिंदी के साथ-साथ तेलुगू में भी रिलीज किया जाएगा। खुद गोपीचंद ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा है, 'मैं इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हूं।

मुझे विक्रम और उनकी टीम का विजन पसंद आया और मुझे उम्मीद है कि इसके जरिए बैडमिंटन के खेल को पूरी दुनिया में एक नए लेवल पर ले जाने में मदद मिलेगी।'

हैदराबाद स्थित गोपीचंद की बैडमिंटन अकादमी ने साइना नेहवाल, पी.वी. सिंधू और श्रीकांत किदांबी जैसे कई नामी खिलाड़ी इस देश को दिए हैं, जो आज पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।

विक्रम का कहना है, 'गोपीचंद जैसे महान खिलाड़ी की जिंदगी पर फिल्म बनाने और उनकी कहानी पूरी दुनिया को बताने का मौका मिलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। यह एक बड़ी जिम्मेदारी भी है। हालांकि गोपीचंद के किरदार के लिए किस अभिनेता को लिया जाएगा, इस बारे में कुछ तय नहीं हुआ है।

अगर विक्रम की बातों पर ध्यान दिया जाए और उनकी पुरानी पसंद को देखा जाए तो फिलहाल इंडस्ट्री में अक्षय कुमार ही इस रोल के लिए सबसे फिट नजर आते हैं। देखना होगा कि भारतीय बैडमिंटन जगत के इस सितारे का किरदार पर्दे पर कौन निभाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story