Logo
Ireland Cricket Team: क्रिकेट इतिहास में पहली बार आयरलैंड की क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। टीम अगले साल यहां क्रिकेट सीरीज खेलेगी।

Ireland Cricket Team: पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद से देश में क्रिकेट पर ग्रहण लग गया। कोई देश वहां जाने को तैयार नहीं हुआ। इससे PCB कंगाल हो गया, लेकिन धीरे-धीरे पाकिस्तान में क्रिकेट होने लगा है। 2024 में चैंपियंस ट्रॉफी प्रस्तावित है। हांलाकि भारत का रुख अभी स्पष्ट नहीं है। वहीं, अब एक और क्रिकेट खेलने वाली टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। 

दरअसल, अगले साल अगस्त-सितंबर में आयरलैंड पाकिस्तान का दौरा करेगी। इसे लेकर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच सहमति बन गई है। हाल ही में पाकिस्तान टीम आयरलैंड में टी20 सीरीज खेल रही है। क्रिकेट आयरलैंड ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है। इसके मुताबकि, अगले साल अगस्त-सितंबर में आयरलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। क्रिकेट आयरलैंड के चेयरमैन ब्रायन मैक्नीस ने पीसीबी के चेयरमैन मोहसीन नकवी से मुलाकात की।  

मैक्नीस ने बताया कि नकवी के साथ बातचीत काफी सकारात्मक रही और इस बात पर फैसला किया गया कि अगले साल आयरलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। मैक्नीस ने कहा कि हम पीसीबी के चेयरमैन नकवी का डबलिन में स्वागत करते हैं। हमारी उनके साथ काफी लंबी चर्चा हुई, जिसमें पुरुष और महिला टीमों के बीच सीरीज पर बात शामिल है। आपको बता दें कि यह पहला मौका है, जब आयरलैंड की पुरुष टीम पाकिस्तान जाएगी। इससे पहले आयरिश महिला टीम 2022 में पाकिस्तान गई थी।  

आयरलैंड में दोनों के बीच चल रही सीरीज 
फिलहाल आयरलैंड में पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज चल रही है। पहले मैच में आयरलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था। दूसरे मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड को हरा दिया था। 

5379487