Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, CAA-NRC को लेकर दिया दो टूक जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर ली है।

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, CAA-NRC को लेकर दिया दो टूक जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर ली है। दोनों के बीच राजभवन में मुलाकात हुई। पीएम मोदी यहां कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। ये उनका दो दिनों का राजनीतिक दौरा है।

ममता बनर्जी का दो टूक जवाब

राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ हैं। हम चाहते हैं कि सीएए और एनआरसी को वापस लेना चाहिए। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि राज्य नए नागरिक अधिनियम के खिलाफ है।

हम सीएए और एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ हैं। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कोई भी देश नहीं छोड़ सकता है। किसी पर भी अत्याचार नहीं होना चाहिए। सरकार को एनआरसी और सीएए पर फिर से विचार करना चाहिए।

पीएम ने दिल्ली आने का दिया न्यौता

ममता बनर्जी ने बातचीत में पीएम ने कहा कि मैं समारोह के लिए यहां आया हूं, इस मुद्दे पर हम दिल्ली में चर्चा कर सकते हैं। मैंने पीएम को बताया है कि बंगाल में लोग एनआरसी और सीएए को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि मैं यहां कुछ कार्यक्रमों के लिए हूं, इसलिए उन्होंने मुझे बैठक के लिए दिल्ली आने के लिए कहा। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी क्योंकि वह पश्चिम बंगाल आए थे।

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ

पीएम मोदी कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए आए हैं। वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष और महापौर फिरहाद हकीम ने एयर पोर्ट पर उनका स्वागत किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में पश्चिम बंगाल के हावड़ा ब्रिज में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150 वीं वर्षगांठ समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

Next Story
Top