Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड की रावत सरकार का बड़ा फैसला, नोटिस जारी कर कहा स्कूल सिर्फ लेंगे ट्यूशन फीस

उत्तराखंड में भी पिछले सत्र के बाद से ही इस साल भी कोरोना की वजह से अभी भी स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं। ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमण का दायरा बढ़ा है।

उत्तराखंड की रावत सरकार का बड़ा फैसला, नोटिस जारी कर कहा स्कूल सिर्फ लेंगे ट्यूशन फीस
X

देश में फैली कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तराखंड ( Uttarakhand government ) की तीरथ सिंह रावत की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान बंद हुए शैक्षणिक संस्थानों को लेकर कहा कि बंद की वजह से स्कूलों को सिर्फ ट्यूशन फीस ( tuition fees) लिए जाने का आदेश दिया गया है, क्योंकि अभी भी राज्य में ऑनलाइन क्लास चल रही है।

उत्तराखंड सरकार ने शिक्षा विभाग को आदेश दिया है। जिसके बाद आदेश जारी कर शिक्षा विभाग ने कहा कि फीस देरी से देने पर किसी भी छात्र को स्कूल से बाहर नहीं निकाला जाएगा और जो बच्चे अभी ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। स्कूल प्रशासन से उनसे ट्यूशन फीस ही वसूल लेंगे। यह आदेश सभी प्राइवेट स्कूलों को जारी कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल कोरोना ने भारत में दस्तक दी थी। जिसके बाद से कई राज्यों ने स्कूलों को नहीं खोला है। ऐसे में उत्तराखंड में भी पिछले सत्र के बाद से ही इस साल भी कोरोना की वजह से अभी भी स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं। ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर से संक्रमण का दायरा बढ़ा है।

जिसके बाद अभी भी कई राज्यों में स्कूल खोलने की स्थिति नहीं दिख रही है। वहीं निजी स्कूलों की तरफ से बच्चों के अभिभावकों को फीस जमा करने का दवा बनाया जा रहा है। इस खबर की सूचना मिलने के बाद सरकार ने यह आदेश जारी किया है। उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने नया सरकुलेशन जारी करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते बंद स्कूल सिर्फ ट्यूशन फीस ही ले पाएंगे। इसके अलावा कुछ भी जमा नहीं करना होगा। यह पूरा आदेश प्राइवेट स्कूलों को जारी किया गया है।

Next Story