Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: पान मसाला, च्यूइंगम के उत्पादन और बिक्री पूरी तरह रोक, जल्द जारी होगी नई गाइडलाइंस

देश में लॉकडाउन की वजह से काफी फायदा मिला और स्थिति में सुधार भी हुआ है। यह लाभ जारी रहे। उन्होंने आगे बताया कि तीन मई तक गाइडलाइंस के पालन पर पैनी नजर रखी जाएगी।

Coronavirus: पान मसाला, च्यूइंगम के उत्पादन और बिक्री पूरी तरह रोक, जल्द जारी होगी नई गाइडलाइंस
X

भारत में कोरोना वायरस के हालातों पर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय में रिव्यू मीटिंग हुई। रिव्यू मीटिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्रालय के प्रवक्ता ने पान मसाला और च्यूइंगम के उत्पादन और बिक्री पर अगले आदेश तक पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

देश में लॉकडाउन की वजह से काफी फायदा मिला और स्थिति में सुधार भी हुआ है। यह लाभ जारी रहे। उन्होंने आगे बताया कि तीन मई तक गाइडलाइंस के पालन पर पैनी नजर रखी जाएगी। नए दिशा निर्देश चार मई से लागू होंगे। नये दिशा निर्देशों में कई जिलों को राहत दी जानें की पूरी उम्मीद है। इस बारे में जानकारी कुछ दिनों में दी जाएगी।

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों मरीजों की संख्या 33 के पार पहुंची

बता दें कि देश में 29 अप्रैल को कोरोना वायरस के 1702 मामले आए हैं। इनमें से 60 फीसदी के करीब मामले सिर्फ तीन राज्यों में आए हैं। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में 1030 मामले आए हैं। जबकि 672 मामले अन्य राज्यों में आए हैं।

आंकड़ों के मुताबिक अब देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों मरीजों की संख्या 33062 हो गई है। इनमें से 23546 मरीजों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। 8437 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं। जबकि देश में महामारी से 1079 लोगों की मौत हुई है।

Next Story