Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

The India Toy Fair-2021: देश में पहली बार लगेगा टॉय फेयर, जानें किस तारीख से शुरू हो रहा मेला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, शिक्षा मंत्री ​​रमेश पोखरियाल निशंक और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने द इंडिया टॉय फेयर-2021 के लिए एक वेबासाइट का उद्घाटन किया है।

The India Toy Fair-2021: देश में पहली बार लगेगा टॉय फेयर, जानें किस तारीख से शुरू हो रहा मेला
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, शिक्षा मंत्री ​​रमेश पोखरियाल निशंक और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल

भारत सरकार ने देश में पहली टॉय इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए एक नया प्लेटफॉर्म बनाया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, शिक्षा मंत्री ​​रमेश पोखरियाल निशंक और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने द इंडिया टॉय फेयर-2021 के लिए एक वेबासाइट का उद्घाटन किया है।

इस मेले का आयोजन 27 मार्च से 2 अप्रैल तक होगा। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वेबसाइट के उद्घाटन के दौरान कहा कि आधुनिक भारत की जरूरतों को पूरा करने और खिलौना उद्योग को समर्थन देने के लिए भारत सरकार के 6 मंत्रालय एकजूट होकर राष्ट्र का पहला टॉय फेयर आयोजित करने का संकल्प ले चुके हैं। हम आज पहले इंडिया टॉय फेयर का प्लेटफॉर्म रजिस्ट्रेशन के लिए प्रस्तुत कर रहे हैं। इस वेबसाइट पर आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी। आप अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://toycathon.mic.gov.in पर देख सकते हैं।

स्मृति ईरानी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए हमने देश को पहला टॉय कैथान समर्पित किया था तब से अब तक शिक्षा मंत्रालय में देश भर से अब तक 1 लाख 27 हज़ार प्रस्तुतियां आईं, आज हम इंडिया टॉय फेयर पंजीकरण के लिए प्लेटफार्म शुरू कर रहे हैं। जिन लोगों को इससे जुड़ना हो वो यहां आकर अपना काम दिखा सकते हैं। सरकार ने देश में टॉय इंडस्टी को बढ़ावा देने के लिए आगे आ गई है।

Next Story