Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह बोलेः यह थर्ड डिग्री का युग नहीं, जांच के लिए वैज्ञानिक तरीकों का हो इस्तेमाल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह थर्ड डिग्री का युग नहीं है, हमें जांच के लिए वैज्ञानिक तरीकों का उपयोग करने की आवश्यकता है। शाह दिल्ली में ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के स्थापना दिवस समारोह में बोल रहे थे।

अमित शाह बोलेः यह थर्ड डिग्री का युग नहीं, जांच के लिए वैज्ञानिक तरीकों का हो इस्तेमाल
X

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह थर्ड डिग्री का युग नहीं है, हमें जांच के लिए वैज्ञानिक तरीकों का उपयोग करने की आवश्यकता है। शाह दिल्ली में ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट के 49वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे।



इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बाने का लक्ष्य तभी हासिल होगा जब देश की राष्ट्रीय सुरक्षा बरकरार रहेगी। पीएम मोदी पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था चाहते हैं। इसके लिए देश की सुरक्षा बहुत जरुरी है। देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को बनाए रखने की आवश्यकता है।



शाह ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा बनाए रखने के लिए 34 हजार से अधिक पुलिस कर्मियों ने अपने जीवन का बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि हमें बदलती चुनौतियों के अनुसार पुलिस बल में सुधार लाने की आवश्यकता है। लेकिन पुलिस सुधार एक बहुत बड़ी अवधारणा है और इसके लिए ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट द्वारा फिर से डिजाइन करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि सीआरपीसी और आईपीसी में आवश्यक परिवर्तन करने के लिए देशभर में एक परामर्श प्रक्रिया भी शुरु होनी चाहिए। सभी को इस जुड़े अपने सुझाव गृहमंत्रालय को भेजने चाहिए। हमें सीआरपीसी और आपीसी में परिवर्तन लाने की दिशा में आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top