Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से देश को बचा रहे वारियर्स को सलाम करेगी भारतीय सेना, तीनों सेनाएं बरसाएंगी फूल

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 3 मई को तीनों सेनाएं कोरोना से मोर्चा लेने वाले डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी आदि के समर्थन में विशेष गतिविधियां करेंगी। उन्होंनें बताया कि भारतीय सेना कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हर मोर्चे पर तैनात 'कोरोना योद्धाओं' के समर्थन में 3 मई को फ्लाइ पास्ट करेगी और कोविड-19 स्पेशल अस्पतालों पर फूल बरसाएगी।

कोरोना से देश को बचा रहे वारियर्स को सलाम करेगी भारतीय सेना, तीनों सेनाएं बरसाएंगी फूल
X
General Bipin Rawat Takes Over As Chairman of the Chiefs of Staff Committee COSC

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 3 मई को तीनों सेनाएं कोरोना से मोर्चा लेने वाले डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी आदि के समर्थन में विशेष गतिविधियां करेंगी। उन्होंनें बताया कि भारतीय सेना कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हर मोर्चे पर तैनात 'कोरोना योद्धाओं' के समर्थन में 3 मई को फ्लाइ पास्ट करेगी और कोविड-19 स्पेशल अस्पतालों पर फूल बरसाएगी। इस दौरान नौ सेना के लड़ाकू जहाजों को रोशनी से जगमगाया जाएगा।

ऐसा निर्धारित किया गया कार्यक्रम

उन्होंने बताया कि 3 मई को वायु सेना देशभर में फ्लाइ पास्ट करेगी। एक फ्लाइ पास्ट श्रीनगर से शुरू होकर तिरुअनंतपुरम तक पहुंचेगा जबकि दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ तक जाएगा। भारतीय वायु सेना के फिक्स्ड विंग और एयरक्राफ्ट फ्लाइ पास्ट में हिस्सा लेंगे। वहीं, नेवी के हेलिकॉप्टर कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों के ऊपर फूल बरसाएंगे। इंडियन आर्मी अपनी तरफ से देशभर के करीब-करीब सभी जिलों के कुछ कोविड अस्पतालों के साथ माउंटेन बैंड डिस्प्ले करेगी। पुलिस बलों के समर्थन में सशस्र बल 3 मई को पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे।

सेना कोरोना वॉरियर्स के साथ: रावत

जनरल रावत ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने वालों के साथ देश की सशस्त्र सेना मजबूती से खड़ी है। पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रहा है। हम सेना की तरफ से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं को सलाम करते हैं। देश की सेना सरकार के हर कॉल के साथ है।

कोरोना जैविक युद्ध का परिणाम, अभी नहीं कह सकते: रावत

जनरल रावत ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण सेना को कोई भी ऑपरेशन प्रभावित नहीं हुआ है और न होगा। उन्होंने कहा कि अभी यह कहना ठीक नहीं होगा कि कोरोना वायरस जैविक युद्ध का परिणाम है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरावणे, नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह और चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया शामिल थे।

Next Story