Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: तमिलनाडु में फेस मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, उल्लंघन करने पर भरना पड़ेगा जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार (MK Stalin government) ने संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राज्य में इस नियम का सख्ती से पालन किया जाए।

Coronavirus: तमिलनाडु में फेस मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, उल्लंघन करने पर भरना पड़ेगा जुर्माना
X

भारत (India) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) के केसों में इजाफा होना शुरू हो गया है। बढ़ते कोरोना वायरस केसों को देखते हुए दिल्ली के बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu) की सरकार (Government) ने राज्य में फेस मास्क (face masks) पहनने को अनिवार्य कर दिया है। यदि कोई व्यक्ति फेस मास्क के बिना पकड़ा जाता है तो उसपर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तमिलनाडु की एमके स्टालिन सरकार (MK Stalin government) ने संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि राज्य में इस नियम का सख्ती से पालन किया जाए। मुख्य स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन (Chief Health Secretary J Radhakrishnan) ने कहा कि लोगों से पांच सौ रुपये का जुर्माना वसूलने का फैसला कोरोना वायरस दिशानिर्देशों का पालन करने में लोगों के बीच दिखाई गई ढिलाई की पृष्ठभूमि में था।

मुख्य स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने आगे कहा कि हमने स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारियों को उन लोगों से जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है जो सार्वजनिक स्थानों पर बिना फेस मास्क के नजर दिखाई देंगे। पिछले दिनों कोरोना वायरस महामारी की दर में गिरावट के बाद तमिलनाडु में कुछ दिनों से नए और एक्टिव केसों मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

बीते गुरुवार को तमिलनाडु में कोविड-19 के 39 केस दर्ज किए गए थे। मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि इन दिनों लोगों को सार्वजनिक रूप से फेस-मास्क पहने नहीं देखा जा रहा था। वे बिना फेस मास्क के बस में सफर करते हुए और सार्वजनिक स्थानों पर देखे जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला प्रशासन को मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है। साथ ही लोगों को कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने को भी कहा गया है।

और पढ़ें
Next Story