Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार, केंद्र को नोटिस

देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार, केंद्र को नोटिस
X
सुप्रीम कोर्ट, फ़ोटो एएनआई

देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। कोरोना महामारी के चलते सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दे गया था और कुछ को नियमों के दायरे में खोलने के लिए केंद्र सरकार ने कहा था। लेकिन इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने देशभर के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग वाली याचिका पर केंद्र और राज्य सरकारों को नोटिस जारी कर दिया है और जवाब मांगा है।

मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए गृह मंत्रालय को नोटिस जारी कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में अहमदाबाद से गितार्थ गंगा ट्रस्ट की तरफ से याचिका दायर की गई थी। जिसमें देश भर में पूजा स्थल खोलने की मांग की गई है।

बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है । याचिका में कहा गया है कि देशभर के सभी पूजा स्थल और धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग भारत के लोग कर रहे हैं। जिन्हें अभी हाल ही में कई राज्यों में अभी भी बंद किया हुआ है।

याचिका में कहा गया है कि मौलिक अधिकारों की रक्षा और गारंटी के लिए पवित्र उद्देश्य के साथ याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। जानकारी के लिए बता दे कि केंद्र सरकार ने देश भर के कई मंदिरों को खोलने के लिए कुछ गाइडलाइंस जारी की हुई है। जिसके मुताबिक मंदिरों में जाने की अनुमति दी है।

Next Story