Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, केंद्र सरकार से की ये मांग

सोनिया गांधी ने पत्र में यह भी लिखा कि यदि सरकार सच में लोगों को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है तो उनके रास्ते में आर्थिक रुकावटें पैदा न करे।

सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र,  केंद्र सरकार से की ये मांग
X
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा कि यह सरकार का कर्तव्य और जिम्मेदारी है कि वह दुखों को दूर करे, न कि लोगों को अभी भी अधिक से अधिक कठिनाई में डाले। सरकार मुनाफाखोरी को कम करने के लिए कुछ नहीं कर रही है।

सोनिया गांधी ने पत्र में यह भी लिखा कि यदि सरकार सच में लोगों को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है तो उनके रास्ते में आर्थिक रुकावटें पैदा न करे। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत रेकॉर्ड स्तर तक गिरने के बावजूद 6 सालों में लोगों को इसका लाभ कभी नहीं दिया गया।

उन्होंने लिखा कि मार्च के महीने से अबतक 10 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। जोकि किसी भी तरह से जायज नहीं हैं। कोरोना के इस दौर में लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, नौकरियां जा रही हैं ऐसे में यह पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

10 दिनों से बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि पिछले 10 दिनों से प्रतिदिन देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी की जा रही है। आज (मंगलवार) को भी पेट्रोल में 47 पैसे और डीजल में 75 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। इसी के साथ दिल्ली में अब पेट्रोल का दाम 76.73 पैसे और डीजल का दाम 74.62 पैसे हो गई है।

Next Story