Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शूटर दादी का मलाला को करारा जवाब, कहा- मलाल करना है तो इस बात पर करो मलाला

मलाला युसूफजई ने कहा था कि मैं संयुक्त राष्ट्र महासभा के नेताओं और अन्य से कश्मीर में शांति लाने की दिशा में काम करने, कश्मीरियों की आवाज सुनने और बच्चे स्कूलों की ओर लौट सकें, इसमें मदद करने का अनुरोध कर रही हूं।

Shooter Dadi Chandro Tomar Reply To Malala Yusufzai Over Human Rights And Kashmir
X
Shooter Dadi Chandro Tomar Reply To Malala Yusufzai Over Human Rights And Kashmir

शूटर दादी के नाम से प्रसिद्ध चंद्रो तोमर बंदरों के समूह के हमले के बाद इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं लेकिन अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सक्रिय हैं। इस बीच उन्होंने कश्मीर पर मानवाधिकार की बात करने वाली पाकिस्तान की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसूफजई को करारा जवाब दिया है।

चंद्रो तोमर ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम बेटियों को गोली चलाना सिखाते हैं और वहां (पाकिस्तान) बेटियों को गोली मारी जाती है। मलाल करना है तो इस बात पर करो मलाला।

प्रियंका शुक्ला ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि.. और बेटियों को 'दादियां' सिखाती हैं - इस पर भी मलाला युसूफजई जी को जरा गौर फरमाने की ज़रूरत है। हमारे यहां बेटियों को देश से भागने की ज़रूरत नहीं - उनके पिता यहां उन्हें इसी धरती पर बबीता फोगाट और गीता फोगाट बनाते हैं।


बता दें कि इससे पहले मलाला युसूफजई ने कहा था कि मैं संयुक्त राष्ट्र महासभा के नेताओं और अन्य से कश्मीर में शांति लाने की दिशा में काम करने, कश्मीरियों की आवाज सुनने और बच्चे स्कूलों की ओर लौट सकें, इसमें मदद करने का अनुरोध कर रही हूं।

युसुफजई ने आगे कहा था कि मैं कश्मीर में रहने वाली लड़कियों से अभी सीधे बातचीत करना चाहती हूं। कश्मीर में संचार माध्यमों पर पाबंदियों की वजह से लोगों की कहानियां जानने के लिए बहुत से लोगों काफी काम करना पड़ा। कश्मीरी दुनिया से कटे हुए हैं और वह अपनी बात नहीं रख पा रहे हैं। कश्मीर को बोलने दो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story