Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान अकेले भारत के लिए समस्या नहीं, यह अब विश्व के लिए नई चुनौती है: राम माधव

राम माधव (Ram Madhav) ने कहा कि हमने आसियान के साथ व्यापार समझौता (Trade Agreement) किया है, जापान (Japan) के साथ हमारा एक मुक्त व्यापार समझौता है, कुछ अन्य बड़ी अर्थव्यवस्थाएं हैं जो एक बार हस्ताक्षर करने के बाद इस समझौते (आरसीईपी) का एक हिस्सा भी बन जाएंगी।

पाकिस्तान अकेले भारत के लिए समस्या नहीं, यह अब विश्व के लिए नई चुनौती है: राम माधवपाकिस्तान अकेले भारत के लिए समस्या नहीं, यह अब विश्व के लिए नई चुनौती है: राम माधव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव (Ram Madhav) ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि भाजपा इस विचार के लिए खुली है कि हमें अधिक से अधिक राष्ट्रों (Nations) के साथ जुड़ना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि नए संबंधों को विकसित करते समय हमारे हितों का भी ध्यान रखा जाए।



उन्होंने कहा कि व्यापक आर्थिक भागीदारी (Regional Comprehensive Economic Partnership) का प्रश्न सरकार के दायरे में है, इसने आगे बढ़ने का इरादा व्यक्त किया है लेकिन कमरे में एक हाथी है, हमें इसके बारे में सावधान रहना होगा।



उन्होंने आगे कहा कि हमने आसियान के साथ व्यापार समझौता किया है, जापान के साथ हमारा एक मुक्त व्यापार समझौता है, कुछ अन्य बड़ी अर्थव्यवस्थाएं हैं जो एक बार हस्ताक्षर करने के बाद इस समझौते (आरसीईपी) का एक हिस्सा भी बन जाएंगी।



पाकिस्तान को लेकर राम माधव ने कहा कि कई देश पाकिस्तान को एक मुद्दे के रूप में देखते हैं, एक समय हुआ करता था जब कई हमें समाधान के रूप में बातचीत करने की सलाह देते थे, लेकिन आज कोई भी ऐसा नहीं कर रहा है क्योंकि यह अब अकेले भारत के लिए कोई समस्या नहीं है, यह अब एक वैश्विक चुनौती है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top