Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चेन्नई में आफत बनी मूसलाधार बारिश, PM मोदी ने मुख्यमंत्री स्टालिन से की बात, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

चेन्नई (Chennai) में शनिवार से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश (torrential rain) से आपदा की स्थिति बानी हुई है। इसके चलते राज्य के जिलों में पानी भर गया है, और इस अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए शहर के तीन जलाशयों के स्लुइस गेट (Sluice Gate,) को खोल दिया गया है।

चेन्नई में आफत बनी मूसलाधार बारिश, PM मोदी ने मुख्यमंत्री स्टालिन से की बात, हर संभव मदद का दिया आश्वासन
X

चेन्नई (Chennai) में शनिवार से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश (torrential rain) से आपदा की स्थिति बानी हुई है। इसके चलते राज्य के जिलों में पानी भर गया है, और इस अतिरिक्त पानी को निकालने के लिए शहर के तीन जलाशयों के स्लुइस गेट (Sluice Gate,) को खोल दिया गया है। इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने फ़ोन कर सभी तरह की मदद का आश्वासन दिया है।

वहीं, तमिलनाडु सरकार (TamilNadu Government ) के अनुरोध करने पर एनडीआरएफ (National Disaster Response Force) ने अपनी चार टीमों को पहले ही तैनात कर दिया है। तिरुवल्लुवर और चेंगलपट्टू जिलों में एनडीआरएफ (NDRF) की एक-एक टीम तैनात है, जबकि दो और टीमें मुद्राई में लोगो को बचाने के काम में जुटी हुई है।


राज्य को केंद्र की सहायता का आश्वासन देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) से बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में अत्यधिक वर्षा से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। राहत और बचाव में केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं सभी के अच्छे और सुरक्षा की कामना करता हूं।"

वही मुख्यमंत्री स्टालिन ने कई अधिकारियों के साथ बाढ़ ( Flood) से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और जिलों में भरे पानी को निकालने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को चावल, दूध और कंबल सहित बाढ़ सहायता सामग्री वितरित की। उन्होंने अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है। वही सरकार ने बाढ़ से प्रभावित जिलों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी है।

Next Story